Saath Nibhana Saathiya 2 31 December 2021 Written Update in Hindi : गहना हो जाती है प्रभावित
Saath Nibhana Saathiya 2 31 December 2021 Written Update in Hindi

Saath Nibhana Saathiya 2 31 December 2021 Written Update in Hindi

साथ निभाना साथिया 2 31 दिसंबर 2021 एपिसोड : हेमा उसके बुरे दिमाग की तारीफ करते हुए कनक की नज़र रखती है। वह आगे बताती है कि उसकी योजना विफल हो सकती है क्योंकि अनंत अभी भी गहना के पीछे पागल है। कनक कहते हैं जंगल में आग तो जल्दी लग जाती है,

लेकिन दिल में आग धीरे-धीरे फैलती है; उसने पहले से ही अनंत के दिल में संदेह की एक चिंगारी लगा दी थी, जल्द ही वह गहना से नफरत करेगा और उसे घर से निकाल देगा।

बा के साथ रसिका गहना के कमरे में जाती है और उस पर अपने बच्चे को मारने का आरोप लगाते हुए इस घर से बाहर निकलने की धमकी देती है या। गहना पूछती है या क्या, वह बड़ी है

और उसे अपना स्वाभिमान रखना चाहिए। रसिका कहती है कि वह अनंत की अनुपस्थिति में अपना असली रंग दिखा रही है। गहना का कहना है कि वह अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगी और न्याय के लिए लड़ेंगी।

वह बा का सामना करती है कि बा ने उसे पाला है, उसे अपना हाथ अपने दिल पर रखना चाहिए और खुद से सवाल करना चाहिए कि क्या वह ऐसा कर सकती है। बा कहते हैं कि जो कुछ भी है,

सच तो यह है कि वह फिर से मां नहीं बन सकती; वह उसे शपथ देती है और अनंत के जीवन से बाहर निकलने के लिए कहती है। गहना अनंत के शब्दों को याद करती है कि वे एक-दूसरे का सहारा होंगे।

Saath Nibhana Saathiya 2 31 December 2021 Written Update in Hindi

उनका मंगलसूत्र टूट कर नीचे गिर जाता है। रसिका ने उसे फिर धमकाया। गहना बा से पूछती है कि अगर किसी महिला की अपनी पहचान नहीं है, तो क्या उसे एक बच्चे को जन्म देने के बाद ही पहचान मिलेगी, क्या उसे अपनी गलती के बिना अपने पति को खो देना चाहिए।

बा रोती है कि उसे सिर्फ अपने बेटे की खुशी की परवाह है, इसलिए गहना को हम्म छोड़ देना चाहिए। गहना कहती है कि उसे अनंत को यह बताना चाहिए और अगर वह उससे पूछे, तो वह चली जाएगी।

अनंत प्रवेश करता है और कहता है कि स्थिति कभी नहीं बनेगी, वह यहां से गहना को जाने नहीं देगा। वह बा से कहता है कि उसकी खुशी गहना के पास है

और अगर उसे कोई परेशानी है तो वह अपनी पत्नी के साथ यह घर छोड़ देगी; वह उसे याद दिलाता है कि गहना ने खुद पर गोली मारी और उसे बचा लिया। रसिका का कहना है

कि गहना ने भी अपने बेटे को मार डाला। अनंत का कहना है कि उन्हें गलत समझा जाता है कि किसी ने गहना के रस में गर्भपात की गोलियां मिला दी हैं। रसिका चिल्लाते हुए चली जाती है कि गहना उसे गुमराह कर रही है

और सच्चाई का पता चलने पर वह पछताएगा। गहना अपने टूटे हुए मंगलसूत्र के मोतियों को चुनती है। अनंत कहता है कि वह इसे ठीक कर देगा, गले लगा लेगा और उसे दिलासा देगा। मेरी जिंदगी है तू.. गाना बैकग्राउंड में बज रहा है.

Saath Nibhana Saathiya 2 30 December 2021 Written Update in Hindi

अगली सुबह गहना बा को नाश्ता देती है। बा उसे रोकती है और हेमा से उसके लिए नाश्ता बनाने को कहती है। हेतल कहती है

कि वह बा का नाश्ता तैयार करेगी। रसिका अपना नाश्ता भी कहती है और बा के साथ चली जाती है। अनंत, परेश और बाउजी ने गहना को खुश किया और उसे अपना पसंदीदा नाश्ता परोसने के लिए कहा।

Saath Nibhana Saathiya 2 31 December 2021 Written Update in Hindi

अनंत फिर गहना से कहता है कि वह उसे ऑफिस आने के लिए मजबूर न करे क्योंकि वह उसके साथ एक फिल्म के लिए बाहर जाना चाहता है।

वह उसे ऑफिस आने के लिए कहती है। परेश और बापूजी उसे बिठाकर नाश्ता कराते हैं। वह उन्हें धन्यवाद देती हैं।

बापूजी भावुक हो जाते हैं और कहते हैं कि इस घर में कोई अपराधी है जिसने उसकी खुशी छीन ली। गहना का कहना है कि वह पता लगा लेंगी कि उसे गर्भपात की गोलियां किसने खिलाईं।

कनक अपना मोबाइल फलों की टोकरी में छोड़ देती है और उनकी बातचीत रिकॉर्ड कर लेती है। वह यह सोचकर परेशान हो जाती है

कि गहना सच्चाई का पता लगाने के लिए क्यों अड़ी हुई है। हेमा कहती है कि वह अब कुछ नहीं करेगी। कनक का कहना है

कि उन्हें यह पता लगाने की जरूरत है कि उसकी योजना को विफल करने के लिए गहना के दिमाग में क्या है, केवल हेमा ही इसका पता लगा सकती है। हेमा कहती है कि वह नहीं कर सकती।

Saath Nibhana Saathiya 2 31 December 2021 Written Update in Hindi

कनक कहती है कि उसे बस गहना के साथ रहना है और उसकी हरकतों पर ध्यान देना है। हेमा शिकायत करते हुए चली जाती है। वह गहना से मिलने जाती है और पूछती है कि क्या वह बाहर जा रही है।

गहना का कहना है कि वह अस्पताल जा रही है। हेमा परेशान हो जाती है और कहती है कि वह अस्पताल नहीं जा सकती है, वह पहले से ही दो बार अस्पताल में भर्ती है और तीसरी बार नहीं करना चाहिए।

फिर वह अपनी नकली चिंता दिखाती है। गहना का कहना है कि उसके साथ अन्याय हुआ था और वह सच्चाई का पता लगाएगी। हेमा पूछती है

कि क्या उसे पता चलेगा कि रिपोर्ट सही थी या गलत और उसे बाबा जिंदेश्वर से मिलने का सुझाव दिया जो उसे एक बच्चे को जन्म देने में मदद कर सकता है।

Image Credit & Source :  Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close