असम दौरे पर पीएम मोदी बोले- भाजपा की डबल इंजन की सरकार में सबका साथ, सबका विकास !
PM Kisan 13th Installment Live Check in hindi , PM Kisan 13th Installment News in Hindi ,pm kisan 13th installment date and time 2023 hindi,

गुवाहाटी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार से असम दौरे पर हैं जहा उनने असम कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में ‘शांति, एकता और विकास रैली’ को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। प्रधानमंत्री ने पशु चिकित्सा महाविद्यालय (दीफू), डिग्री कॉलेज (पश्चिम कार्बी आंगलोंग) और कृषि महाविद्यालय (कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग) की आधारशिला रखी।

500 करोड़ रुपये से अधिक की ये परियोजनाएं क्षेत्र में कौशल और रोजगार के नए अवसर लेकर आएंगी। प्रधानमंत्री ने 2950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। राज्य इन अमृत सरोवरों को लगभग 1150 करोड़ रुपये की संचयी लागत से विकसित करेगा। असम के राज्यपाल जगदीश मुखी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी उपस्थित लोगों में शामिल रहे।

7 कैंसर अस्पतालों का किया लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में कैंसर अस्पतालों का  लोकार्पण और शिलान्यास किया, पीएम ने खानिकर फील्ड, डिब्रूगढ़ से बरपेटा, तेजपुर, जोरहाट, दरांग, कोकराझार और लखीमपुर में 6 अन्य कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन किया। पीएम ने कुछ देर पहले एएमसीएच में डिब्रूगढ़ कैंसर सेंटर का उद्घाटन किया। उन्होंने गोलपारा, धुबरी, नगांव, गोलाघाट, सिबसागर, तिनसुकिया और नलबाड़ी में 7 और कैंसर अस्पतालों की आधारशिला भी रखी।

असम केयर फाउंडेशन और टाटा ट्रस्ट की संयुक्त पहल से ₹4,000 करोड़ की लागत से असम में कुल 17 कैंसर अस्पताल बनाए जा रहे हैं। गुवाहाटी, सिलचर और दीफू में कैंसर केयर अस्पतालों का निर्माण चल रहा है।

डबल इंजन की सरकार में सबका साथ, सबका विकास – मोदी

पीएम मोदी ने कहाकि भाजपा की डबल इंजन की सरकार, जहां भी हो वहां सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास इसी भावना से काम करते हैं। मोदी ने ये भी कहाकि आज ये संकल्प कार्बी आंगलोंग की इस धरती पर फिर एक बार सशक्त हुआ है। असम की स्थाई शांति और तेज़ विकास के, उसके लिए जो समझौता हुआ था, उसको आज ज़मीन पर उतारने का काम तेज़ गति से चल रहा है। उस समझौते के तहत 1000 करोड़ रुपए के अनेक प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास आज यहां पर किया गया है। डिग्री कॉलेज हो, वेटरनरी कॉलेज हो, एग्रीकल्चर कॉलेज हो, ये सारे संस्थान यहां के युवाओं को नए अवसर देने वाले हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter