सहजयोग चैतन्य रथयात्रा दतिया पहुंची : श्रद्धाभाव से किया गया स्वागत : साधकों ने सहजयोग को अपनाकर सुखी जीवन जीने के बताए तरीके

Datia News : दतिया। सहजयोग ध्यान के जरिए लोगों को तनावमुक्त जीवन का संदेश देने के लिए सहज चैतन्य रथयात्रा इन दिनों भारत भ्रमण पर है। यह रथ यात्रा 25 फरवरी को दतिया पहुंची। रथयात्रा के नगर आगमन पर झांसी चुंगी पर दतिया के सहजयोग साधकों द्वारा बड़ी संख्या में पहुंचकर यात्रा का स्वागत अभिनंदन भावपूर्ण तरीके से किया गया।

चैतन्य रथ ने झांसी चुंगी से दतिया नगर में प्रवेश किया। जहां से सहजी भाई बहन रैली के रूप में रथयात्रा के साथ चले। रथयात्रा बुंदेला कालोनी स्थित श्रीरतन बिहार वाटिका पहुंची।

वाटिका में यात्रा के पहुंचने पर सहज योग से जुड़े साधक परम पूज्य आदिशक्ति श्री माताजी निर्मला देवी जी के चित्र को चुनरी की छांव में पुष्पवर्षा करते हुए कार्यक्रम स्थल तक लेकर आए। जहां पूरे श्रद्धाभाव के साथ माताजी निर्मला देवी जी के चित्र का पूजन हुआ। इस अवसर पर सहज परिवार के संयोजक, समन्वयक, नगर समन्वयक, सहजी परिवार के सदस्यगण बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

सहजयोग आध्यात्मिक जीवन का आधार : सहजयोग परिवार से जुड़े युवा समाजसेवी अमित अग्रवाल ने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य सहजयोग परिवार द्वारा आध्यात्मिक चेतना के प्रति आमजन को ज्ञान कराने के साथ सहजयोग के महत्व के प्रति जागरूक करना है।

इसी उद्देश्य को लेकर परम पूज्य आदिशक्ति श्री माताजी निर्मला देवी जी द्वारा प्रणित सहज योग की चैतन्य रथयात्रा पूरे भारत भ्रमण पर है। उन्होंने बताया कि सहजयोग के माध्यम से आज लाखों परिवार चैतन्य को आत्मसात करते हुए सुख, शांतिपूर्ण व आनंदमय एवं आध्यात्मिक जीवन जी रहे हैं।यात्रा के दौरान भी माताजी की पूजा अर्चना, भजन कीर्तन के साथ ध्यान योग किया गया। जिसमें शहर के गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter