सहज योग आज के युग का महायोग, शांत जिंदगी जीने का सरल माध्यम, मेडीकल कॉलेज में हुआ सेमीनार

Datia News : दतिया । आज के तनाव भरे माहौल में योग ही एक ऐसा माध्यम है, जिससे हम शांत जिंदगी जी सकते हैं और अपने जीवन को व्यवस्थित बना सकते हैं। यह बात मेडिकल कॉलेज इंदौर में पैथोलोजी विभाग के प्रदर्शक डॉ.सुनील जैसवाल ने बतौर प्रमुख वक्ता चिकित्सा महाविद्यालय दतिया में आयोजित स्ट्रेस मैनेजमेंट थ्रू सहज योग कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने सहज योग के महत्व को समझाते हुए बताया कि यह योग आज के युग का महायोग है। क्योंकि इसे हम अपनी जिंदगी में बिना किसी रुकावट के कर सकते हैं। साथ ही कुंडलिनी जागृत करके हम भूत और भविष्य की चिंताओं से मुक्त होकर वर्तमान में जीवन जी सकते हैं। कार्यक्रम में युवा समाजसेवी एवं सहज योग से जुड़े अमित अग्रवाल एवं महेश श्रीवास्तव शिक्षक शासकीय मिडिल स्कूल हाथीखाना दतिया प्रमुख अतिथि के रुप में मौजूद रहे।

चिकित्सा महाविद्यालय दतिया में स्ट्रेस मैनेजमेंट थ्रू सहज योग कार्यक्रम का आयोजन चिकित्सा शिक्षा विभाग भोपाल के निर्देशन एवं डीन डॉ.दिनेश उदैनिया के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में समस्त चिकित्सा-शिक्षकों एवं नर्सिंग स्टाफ ने भाग लिया। कार्यक्रम की समन्वयक माइक्रो बायोलोजी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ.किरण त्रिपाठी रही। अंत में आभार प्रदर्शन डॉ.अभिषेक मेहता द्वारा किया गया। उक्त जानकारी डॉ.हेमंत कुमार जैन, जनसम्पर्क अधिकारी मेडिकल कॉलेज दतिया ने दी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter