Sasural Simar Ka 2 11 October 2021 Written Update in Hindi : संध्या ने घर छोड़ने का फैसला किया
Sasural Simar Ka 2 11 October 2021 Written Update in Hindi

Sasural Simar Ka 2 11 October 2021 Written Update in Hindi

ससुराल सिमर का 2 11 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत सिमर द्वारा आरव को बताती है कि जो कुछ भी हुआ वह अदिति की बेहतरी के लिए है, और माता रानी के फैसले के साथ।

वह उसे ज्यादा नहीं सोचने के लिए कहती है। आरव का कहना है कि यह हमेशा एक भाई की इच्छा होती है कि उसकी बहन की शादी शांतिपूर्ण तरीके से हो, लेकिन आज उसकी शादी के टूटने से मुझे शांति महसूस हो रही है। वह पूछता है कि संबंध जटिल क्यों हैं। सिमर पूछती है कि क्या मैं समझाऊं।

वो कहती हैं रिश्ते दिल की धड़कन की तरह होते हैं, जब तक दिल धड़कता है, धड़कन दिखाने के लिए लहरें उठती हैं और जब सीधी रेखा होती है तो दिल की धड़कन रुक जाती है। वह कहती हैं कि जब तक रिश्ते में उतार-चढ़ाव आते हैं, तब तक जिंदा रहता है और जब सीधा होता है तो रिश्ता खत्म हो जाता है।

वह उसका हाथ पकड़ता है और उसकी चूड़ियाँ हिलाता है, और पूछता है कि आप जटिल चीजों को इतनी आसानी से कैसे समझा सकते हैं। वह कहती हैं कि कोई भी रिश्ता आसान नहीं होता और बताती हैं कि सभी रिश्ते जटिल होते हैं। वह कहती हैं कि शादी के बाद मुझे पता चला कि पति-पत्नी का रिश्ता बहुत पेचीदा होता है, जब रिश्ता कुछ दिनों का मेहमान होता है। उनका कहना है कि बहुत कम दिन बचे हैं।

वह कहता है कि हम इसे रिवाइंड कर सकते हैं। सिमर पूछती है कि तुम्हारा क्या मतलब है? वह कहते हैं कि हमने एक मंडप में शादी की, जहां मैंने आपके बालों में सिंदूर भर दिया और आपको मंगलसूत्र पहनाया।

Sasural Simar Ka 2 11 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि क्या मैं तुम्हारे पिछले जीवन का हिस्सा बन जाऊंगी, जिस जीवन को मैंने तुम्हारे साथ नहीं जिया है, मैं तुम्हारे साथ जीवन जीना चाहती हूं जब मैं तुम्हारे साथ नहीं थी। वह कहता है कि मैं तुम्हारे बारे में सब कुछ जानना चाहता हूं। वह उठकर उसका हाथ आगे कर देता है।

वह उसका हाथ पकड़ती है। वे जाकर बैठ जाते हैं। वह सिमर से अपना परिचय देने के लिए कहता है और उसकी आंख के दाहिनी ओर के निशान के बारे में पूछता है।

उनका कहना है कि जब मैं छोटा था तो झूले से नीचे गिर गया था और बहुत रोया था। वह कहती है कि मैंने इसे किसी को छूने नहीं दिया। वह उसके निशान को छूता है और अपनी उंगली अपने होठों पर रखता है। वह उसे उस घटना के बारे में याद न रखने और इसे याद रखने के लिए कहता है।

वह उसे याद रखने के लिए कहता है कि कोई है जो उससे उसका सारा दर्द छीनना चाहता है। सिमर ने सिर हिलाया। वह कहती है कि जब मैं 6 साल की थी, मेरे पास एक गुड़िया थी और मैं सोचती थी कि गुड़िया बड़ी हो जाएगी और एक राजकुमार उसे लेने आएगा। वह कहता है कि राजकुमार उसे लेने आया है। सिमर रोती है। वह उसके आंसू पोछता है।

शोभा दिव्या और विवेक का अपने घर में स्वागत करती है। वह कहती है कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि दिव्या आखिरकार यहां है। चित्रा रोमा से रीमा का बदला लेने की सोचती है। वह रोमा से कहती है कि उसकी हालत देखकर उसे दर्द होता है।

Sasural Simar Ka 2 11 October 2021 Written Update in Hindi

रोमा का कहना है कि यह शादी का घर है, और कई काम हैं, यह हमारे लिए खुशी का क्षण है कि वह यहां आई। चित्रा सोचती है कि वह रीमा से अलग है। वह रोमा से दिव्या और विवेक के कमरे को सजाने के लिए कहती है।

रोमा कहती है कि यह एक अच्छा विचार है, मैं उनके कमरे को सजाऊंगा। चित्रा सोचती है कि अब असली मज़ा आएगा। रोमा कमरे को सजाती है और अचानक बिस्तर पर पानी गिर जाता है। रोमा सोचती है कि यह पानी कहाँ से आया? उसने देखा कि छत से पानी टपक रहा है।

सिमर आरव से कहती है कि वह उसके साथ खामोशी की याद बनाना चाहती है। वह कहती हैं कि हमारे दिल में कई सवाल-जवाब होते हैं, जैसे जब मैं इस घर से निकलूंगी तो ये यादें मेरे अकेलेपन में मेरे साथ रहेंगी। उनका कहना है कि तूफान आने से पहले ही सन्नाटा छा जाता है।

वह कहती हैं कि यह खामोशी मेरे जीवन में किसी भी तूफान से लड़ने की ताकत बनेगी। वह उसका हाथ पकड़ता है। सिमर उसे सोने के लिए कहती है और कहती है कि मैं काम खत्म करके आऊंगा। रोमा टेप से छत को सील कर देती है, और सोचती है कि अब पानी नहीं गिरेगा।

शोभा बताती है कि दिव्या को रिंग फाइंडिंग सेरेमनी के दौरान अंगूठी मिलेगी। दिव्या और विवेक रिंग की तलाशी लेते हैं। शोभा रोमा से पूछती है कि क्या कमरा सजाया गया है। रोमा कहती है हां, इसे अच्छे से सजाया गया है। शोभा कहती है कि आप मेरी बात के बिना कैसे कर सकते हैं। रोमा कहती है कि मैं बुरी बहू नहीं हूं।

Sasural Simar Ka 2 11 October 2021 Written Update in Hindi

शोभा कहती है कि मैं जाँच करूँगा। वह कमरे में आती है और छत से पानी टपकता हुआ देखती है। वह कहती है कि पानी बिस्तर पर है और रोमा से पूछती है कि तुमने क्या किया? रोमा कहती है कि जब मैं कमरा सजाने आई थी तो टेप लगा चुकी थी, पता नहीं कैसे निकली। चित्रा बाहर खड़ी हंसती है।

शोभा कहती है कि आप मेरे बेटे और बहू की खुशी नहीं देख सकते, उनसे ईर्ष्या करते हुए। वह उसे दिव्या और विवेक के लिए अपना कमरा सजाने के लिए कहती है। रोमा पूछती है कि मैं कहाँ सोऊँगा? शोभा उसे हॉल में सोने के लिए कहती है और ललित को जाने देने के लिए ताना मारती है।

Watch : Sasural Simar Ka 2 9 October 2021 Written Update in Hindi

बड़ी माँ ने अपने कानों में आई ड्रॉप डाला और भैरव से कहा कि डॉक्टर ने उन्हें यह दवा दी है। भैरव बताते हैं कि पंडित जी ने फोन किया था। बड़ी माँ का कहना है कि वे नवरात्रि की ज्वारी लेने आएंगे।

सुबह सिमर कमरे में आती है और आरव को देखती है, जैसे वह सो रहा हो। वह अलमारी से अपना दुपट्टा लेती है और पहनती है। वह सिर्फ 7 दिन और सोचती है।

Sasural Simar Ka 2 11 October 2021 Written Update in Hindi

वह जाती है और देखती है कि दीया बुझने वाला है। वह दीए में घी डालकर सोचती है कि माँ कहाँ है? वह सुबह-सुबह दीया जलाती हैं। महाराज जी वहाँ आते हैं और सिमर को रसोई में आने को कहते हैं। सिमर पहले संध्या को आरती देने और उसके स्वास्थ्य की जांच करने की सोचती है। बड़ी मां भी आ रही हैं।

गजेंद्र संध्या को फिर से सोचने के लिए कहता है और उसे स्पष्टीकरण देने के लिए कहता है और फिर माफी मांगता है। वह कहती है कि मेरे पास जवाब है, मैं माफी नहीं मांगूंगी।

गजेंद्र कहता है कि फिर तुम्हें यह घर छोड़ना होगा, जो मेरी माँ की जिद के कारण उसका सम्मान नहीं करता, वह यहाँ नहीं रह सकता। संध्या कहती है मेरी जिद, वह कहती है कि मैंने इस घर को 25 साल दिए,

सोचा कि यह घर दर्द मेरा है और तुमने क्या किया, तुमने मुझे अपना बैग पैक करने और यहां से जाने के लिए कहा। वह कहती है कि तुमने मुझे एक पल में अजनबी बना दिया। गजेंद्र कहते हैं कि आपने सही कहा कि आपने मुझसे और मां से कई बार माफी मांगी है,

और पूछते हैं कि वह इस बार माफी क्यों नहीं मांगना चाहती। संध्या कहती है कि मैं इस बार गलत नहीं हूं और मां कहती हूं और तुम मुझसे माफी मांगो। वह पूछता है कि मां आपसे माफी क्यों मांगेगी। संध्या कहती है कि मैं भूल गया हूं कि गीतांजलि देवी कभी भी सभी से माफी नहीं मांगेगी, मैं यहां से चली जाऊंगी, क्योंकि मैं ज्यादा देर तक चुप नहीं रह सकती, क्योंकि बात मेरी बेटी की है।

Sasural Simar Ka 2 11 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि यह सभी की भलाई के लिए अच्छा है कि मैं छोड़ दूं। वह कहती है कि मैं चली जाऊंगी। सिमर उसकी बात सुनती है और चौंक जाती है। वह पीछे हटती है और बड़ी मां से टकरा जाती है।

बड़ी माँ उसे रोकती है। सिमर कहती है सॉरी बड़ी मां। बड़ी मां कहती हैं कि जो चलते समय सावधान नहीं रहता वह नीचे गिर जाता है। सिमर नीचे देखती है और उसे आरती देती है। बड़ी माँ आरती करती है और कमरे के अंदर आती है। वह संध्या से पूछती है कि क्या उसने घर छोड़ने का फैसला किया है।

गजेंद्र कहते हैं मां। बड़ी मां कहती हैं कि जब बहू सास बनती हैं तो उनका नजरिया भी बदल जाता है। संध्या उसे दो बार माँ बुलाती है और कहती है कि तुम क्या सोच रहे हो…। बड़ी माँ गजेंद्र से कहती है कि वह 5 मिनट के भीतर घर के मंदिर में सबको चाहती है।

गजेंद्र ने कहा ठीक है। सिमर अभी भी बाहर खड़ी है। गजेंद्र बाहर चला गया। सिमर संध्या के पास आती है और उसे आरती देती है। संध्या इसे लेती है और सिमर को आशीर्वाद देती है। सिमर कहती है कि मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं, लेकिन।

संध्या कहती है कि अब कुछ नहीं किया जा सकता, यह संभव नहीं है कि मैं यहाँ रहूँ। मुझे जाना है। आरव आता है और कहता है कि नहीं माँ। वह कहता है कि तुम इस घर को छोड़कर नहीं जाओगे। सिमर मुस्कुराती है।

Image credit & source : Mx Player

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter