Sasural Simar Ka 2 15 October 2021 Written Update in Hindi : बड़ी माँ ने सिमर को 24 घंटे में जाने को कहा
Sasural Simar Ka 2 15 October 2021 Written Update in Hindi

Sasural Simar Ka 2 15 October 2021 Written Update in Hindi

ससुराल सिमर का 2 15 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत संध्या द्वारा सिमर के सिर पर हाथ रखने से होती है। अदिति संध्या को कमरे में ले जाती है। बड़ी मां का कहना है कि मामला मेरे परिवार वालों का है, कौन जाएगा,

कौन रहेगा, यह परिवार के बीच था, फिर बाहरी लोग कैसे दखल देते हैं। वह सिमर की ओर चलती है और बताती है कि जब फूलदान में फूल नहीं आता है, तो वह आंखों को अच्छा नहीं लगता, सिमर पर फूल फेंकता है और पूछता है कि तुम कौन हो? आरव का कहना है कि सिमर अब भी घर की बहू है।

बड़ी माँ कहती है 6 दिन की मेहमान, अनचाही मेहमान। वह पूछती है कि क्या वह भूल गई थी कि सिर्फ 6 दिन शेष हैं, और बिना कुछ सोचे या किसी से पूछे आपने घाटबंधन खोल दिया और अब मुझे जीवन का पाठ पढ़ा रहे हैं।

वह उसे यह समझने के लिए कहती है कि उसने जाते समय उनका जीवन बर्बाद कर दिया है और सभी के जीवन को ग्रहण कर लिया है। वह कहती है कि यह लड़की नहीं बल्कि जहर है।

आरव कहते हैं कि तुम क्या कह रहे हो? बड़ी माँ उसे चुप रहने के लिए कहती है जैसे वह खड़ा था और कहता है कि मैंने तुमसे क्या कहा, कि अगर वह और गलती करती है तो मैं क्या करूँगा?

आरव कहता है कि तुमने कहा था कि तुम उसे घर से बाहर निकाल दोगे। बड़ी माँ कहती है यहाँ 1 महीने की अवधि समाप्त होती है, कितने दिन शेष हैं या नहीं, मुझे परवाह नहीं है। वह कहती है कि ओसवाल हवेली में उसके लिए 24 घंटे आखिरी 24 घंटे होंगे, और उसे अपने सभी पुराने कपड़े, और तकिए आदि ले जाने के लिए कहते हैं। आरव कहते हैं लेकिन बड़ी मां।

Sasural Simar Ka 2 15 October 2021 Written Update in Hindi

आरव कहते हैं लेकिन बड़ी मां। बड़ी माँ कहती हैं कि यह तुम्हारी माँ संध्या को यहाँ से न जाने देने की कीमत है। वह कहती है कि इस लड़की ने सही कहा कि संध्या ओसवाल ओसवाल परिवार, विश्वास, सम्मान आदि की नींव है और यह लड़की झूठ, विश्वासघात और धोखा है। वह सिमर को नफरत की नजर से देखती है। रीमा गुस्से से सिमर को देखती है।

सिमर जाते ही बड़ी माँ को चौंक कर देखती है। दूसरे भी चले जाते हैं। सिमर आरव को देखती है और रोती है। आरव बड़ी मां के पास जाता है और अचानक से यह फैसला न लेने के लिए कहता है। बड़ी माँ कहती हैं कि दुर्घटनाएँ अचानक होती हैं, जैसे उन्होंने घाटबंधन खोला, उन्होंने मुझे महिला स्वतंत्रता आदि पर व्याख्यान दिया।

वह कहती हैं कि मैंने पिछले 24 घंटों का यह निर्णय अचानक लिया और पूछा कि क्या आपको कोई समस्या है। आरव का कहना है कि यह अनुचित है, सिमर के 6 दिन शेष हैं।

संध्या और अदिति उसे सुनते हैं। बड़ी माँ कहती है कि उसे यहाँ से जाना है। अदिति संध्या को रोकती है और उसे चुप रहने के लिए कहती है नहीं तो बड़ी माँ सिमर को अभी बाहर कर सकती है। बड़ी माँ महाराज जी को बुलाती है और हॉल के बीच में कुछ रखने को कहती है।

हर कोई रेत टाइमर को देखता है। बड़ी माँ कहती हैं कि तुम्हारी उलटी गिनती शुरू हो गई है और कहती हैं जैसे रेत नीचे खिसकती है, समझो तुम्हारा समय खत्म हो गया है। उनका कहना है कि जैसे ही 24 घंटे खत्म होंगे, वैसे ही यह लड़की ओसवाल हवेली से चुपचाप निकल जाएगी।

Sasural Simar Ka 2 15 October 2021 Written Update in Hindi

वह पूछती है कि क्या किसी ने सुना? वह हाथ जोड़कर कहती है कि आज नवरात्रि का पहला दिन है और माता रानी ने खुद रास्ता दिखाया। सब अपने-अपने कमरे में चले जाते हैं। सिमर ने अपना मंगलसूत्र धारण किया।

गिरिराज बड़ी मां से कहते हैं कि वे ट्रक को छुड़ा सकते हैं। बड़ी माँ सुपरवाइज़र को बुलाती है और उससे ट्रकों को छुड़ाने के लिए कहती है। वह गजेंद्र को चिंता न करने के लिए कहती है, और कहती है कि मैं ट्रकों को मुक्त करा लूंगा।

Watch : Sasural Simar Ka 2 14 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि मुझे पता है कि आपके सभी निर्णय सही हैं, और आपने अब तक कभी भी गलत निर्णय नहीं लिया है। वह पूछता है कि तुमने उस लड़की को अचानक यहां से जाने के लिए क्यों कहा।

बड़ी माँ कहती है कि वह कब से लड़की बनी है, और कहती है कि उसे उसे स्पष्ट करने की आवश्यकता नहीं है। गिरिराज कहते हैं कि आपने सही किया। बड़ी माँ ने उसे डांटा और जाने के लिए कहा। वह गजेंद्र से कहती है कि वह उसका ध्यान न भटके और उसे ट्रकों के बारे में अपडेट रखें।

राणा जी गुप्ता से मिलते हैं। गुप्ता बताते हैं कि गिरिराज अपनी मां से बहुत नफरत करते हैं और कहते हैं कि उन्हें बस रोशनी डालनी है। मोहित गिलास में शराब जलाता है। विवान सिमर के पास आता है और कहता है कि हम तुम्हें जाने नहीं देंगे।

Sasural Simar Ka 2 15 October 2021 Written Update in Hindi

सिमर का कहना है कि जिस चीज की अब जरूरत नहीं है, वह चली जाएगी। अदिति कहती है कि तुम्हारी हमेशा जरूरत है। विवान कहता है नहीं, मैं तुम्हें जाने नहीं दूंगा। सिमर कहती है कि मैं किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहता और उसे खुशी से जाने देने के लिए कहता हूं।

विवान कहता है कि मैं नहीं कर सकता, क्योंकि मेरे भाई की खुशी तुमसे है, अगर तुम चले गए तो उसकी खुशी चली जाएगी। सिमर का कहना है कि आरव जी की खुशी आप सभी के साथ है, मैं यहां सिर्फ 1 महीने पहले आया था, मेरे साथ आप सभी की कोई तुलना नहीं है। वह कहती है कि आरव जी की जिम्मेदारी आप सभी की है, और कहती है कि आप मुझे यह उपकार दे सकते हैं। विवान कहता है कि मैं तुम्हारे लिए अपनी जान दे सकता हूं।

रीमा उसकी बात सुनकर चौंक गई। विवान कहता है कि भाई अपने जीवनसाथी के बिना कैसे रह सकता है। सिमर कहती है कि पढ़ाना है, जीवन एक बड़ा शिक्षक है और उससे वादा करने के लिए कहता है कि वह हमेशा आरव के साथ रहेगा।

विवान उससे वादा करता है और उससे वादा करने के लिए कहता है कि वह अपना ख्याल रखेगी, और जब भी कोई समस्या होगी तो उसे बताएगी। सिमर उससे वादा करती है और उसे अपना ख्याल रखने के लिए कहती है। विवान कहता है कि यह घर तुम्हारे बिना अधूरा लगता है, और किसके साथ पूछता है, मैं पूछूंगा कि मेरे कपड़े कैसे दिख रहे हैं आदि?

वह कहती है कि मुझे भाभी मत कहो और मैं अभी तुम्हारी पत्नी की बहन हूं। वह कहता है कि हम अब दोस्त हैं, क्योंकि दोस्ती दो इंसानों के बीच है, और जीवन की जटिलता इसे छू नहीं सकती। वह कहता है दोस्तों। सिमर दोस्तों से कहती है और उसका हाथ पकड़ लेती है। रीमा उन्हें देखती है और परेशान हो जाती है। वह वहाँ से चली जाती है। सिमर और विवान उसे देखते हैं

बाद में विवान कमरे में आता है और गंभीरता से कहता है कि विवान, आप सिमर के लिए परेशान हो रहे हैं और कहते हैं कि उसने जो किया वह उसे मिल रहा है, विश्वासघात की सजा।

Sasural Simar Ka 2 15 October 2021 Written Update in Hindi

वह पर्याप्त कहता है। रीमा कहती है कि पता नहीं उसने मेरे खिलाफ तुम्हारे दिमाग में क्या खिलाया। वह कहती है कि आप हमारे विवाहित जीवन पर ध्यान क्यों नहीं दे सकते,

मैं इतना कुछ कर रहा हूं और इतना प्रयास कर रहा हूं और पूछ रहा हूं कि क्या आप नहीं देख सकते? विवान कहता है कि यह आपके और भाभी के बीच का अंतर है, वह यह नहीं दिखाती है कि उसने प्रयास किया है, और वह व्यक्ति का रत्न है। वह कहता है कि तुम घर छोड़ दोगे।

रीमा कहती है कि उसे घर से बाहर निकाला जा रहा है, लेकिन मैं यहीं रहूंगी। वह कहती हैं कि अगर किसी में हिम्मत है तो दिखाओ। विवान कहता है कि आपको घर छोड़ना होगा और लिफाफा देना होगा। रीमा तलाक के समझौते के कागजात देखती है। वह कहता है कि मैं तुम्हें तलाक दे रहा हूं। रीमा चौंक जाती है और आँखें नम कर देती हैं।

Image credit & source : Mx Player

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter