Sasural Simar Ka 2 18 October 2021 Written Update in Hindi : सिमर और आरव ने बिताए आखिरी पल
Sasural Simar Ka 2 18 October 2021 Written Update in Hindi

Sasural Simar Ka 2 18 October 2021 Written Update in Hindi

ससुराल सिमर का 2 18 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत चित्रा द्वारा गिरिराज से राणा के बेटे के बारे में पूछने से होती है। गिरिराज ने उसे सावधान रहने के लिए कहा क्योंकि दीवारों के भी कान होते हैं, और मोहित ने हमारे ट्रकों को सीमा पर रोक दिया है। वह बताता है कि उसने राणा और उसकी टीम से हाथ मिलाया है। चित्रा का कहना है कि उन्होंने बड़ी योजना बनाई होगी।

सिमर वहां आती है और पूछती है कि किसने योजना बनाई है? चित्रा कहती है कि मैं यह जानने की कोशिश कर रही हूं कि बड़ी मां की योजना क्या है। वह सिमर से पूछती है कि क्या उसे पता है कि टोल चेकपोस्ट पर क्या हो रहा है और वहां कौन जा रहा है? तभी वे बदिमा को आरव को बुलाते हुए सुनते हैं और चले जाते हैं।

चित्रा शोभा को बुलाती है और उसे मनोरंजन के लिए वहां जाने के लिए कहती है। शोभा पूछती है कि क्या हुआ है? चित्रा कहती है कि मैं कल बताऊंगा। शोभा कहती है ठीक है। ललित वहां आता है और शोभा को गले लगाता है। शोभा पूछती है कि तुम यहाँ कब आए? ललित का कहना है कि रोमा ने मुझे सब कुछ बताया।

शोभा कहती है कि उसने मेरे बारे में शिकायत की होगी। ललित कहता है नहीं, रोमा ने मुझे बताया कि कैसे तुमने अपने दिमाग का इस्तेमाल किया और विवेक की पहली रात को बचाया और उन्हें हमारे कमरे में स्थानांतरित कर दिया।

Sasural Simar Ka 2 18 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि रोमा ने मुझे बताया कि उसने क्या किया है और उसने आपको कैसे परेशान किया है। वह कहता है इसलिए मैंने रोमा को अपने साथ रखने का फैसला किया है, ताकि वह तुम्हें परेशान न करे।

वह कहता है आई एम सो सॉरी मां। शोभा कहती है कि माता रानी घर में आई और तुम्हें भी ले आई। वह ललित और रोमा से माता रानी को धन्यवाद देने के लिए कहती है।

बड़ी माँ आरव से पूछती है कि क्या वह अब तक टोल चेकपोस्ट पर नहीं गया। आरव कहता है कि मैं खाना खाऊंगा और चला जाऊंगा। बड़ी माँ कहती है ठीक है, पता नहीं तुम वहाँ कितना समय पाओगे। वह कहती है कि इस लड़की के जाने में कुछ घंटे बाकी हैं,

मुझे नहीं लगता कि आप तब तक लौट सकते हैं। सिमर खाना परोसने वाली है। रीमा उसे रोकती है और कहती है कि तुम जाते समय इसे तोड़ोगे या बर्बाद करोगे, क्योंकि तुम केवल चीजों को तोड़ना जानते हो। विवान पूछता है कि आप क्या कह रहे हैं और कहते हैं कि जब भाभी खाना परोसती है,

तो स्वाद दोगुना हो जाता है क्योंकि वह इतने प्यार से परोसती है। वह उसे खाना परोसने के लिए कहता है। सिमर बड़ी माँ से पूछती है कि क्या उसकी अनुमति है, तो क्या मैं सभी को खाना परोसूँ, पूछती हूँ कि क्या मुझे जाते समय यह खुशी मिल सकती है। बड़ी माँ ने उसे आगे बढ़ने के लिए संकेत दिया।

सिमर कहती है कि आपको रात के खाने में हल्का खाना पसंद है, इसलिए मैंने मूंग की दाल अद्रक तड़के से बनाई। वह अपना खाना परोसती है और कहती है कि मुझे आशा है कि आपको यह पसंद आएगा।

Sasural Simar Ka 2 18 October 2021 Written Update in Hindi

बड़ी माँ ठीक संकेत करती है। सिमर गजेंद्र को बताती है कि उसने फुलका के साथ उसका पसंदीदा कोफ्ते बनाया है और कहती है कि आपको पराठा नहीं मिलेगा। वह मुस्कुराता है और उसे धन्यवाद देता है। वह कहता है कि मैं तुम्हें अब तक चुला पूजन के लिए शगुन नहीं दे सकता।

वह उसे शगुन देता है। सिमर ने पैर छुए। गजेंद्र उसे आशीर्वाद देता है और उनके लिए स्वादिष्ट भोजन बनाने के लिए धन्यवाद देता है, कहता है कि मैं आपके द्वारा बनाए गए भोजन को याद करूंगा। सिमर मुस्कुराई और संध्या की सेवा करने चली गई

वह संध्या को खाना परोसती है। संध्या उसे माँ के हाथ से एक काटने के लिए कहती है, और कहती है कि मैं भी कुछ खुशी ले लूंगा, जिस बेटी ने हमें इतना प्यार दिया, उस बेटी को प्यार करने का यह आखिरी मौका है। वह अपना खाना खिलाती है। सिमर कहती है आखिरी और स्वादिष्ट माँ, मुझे तुम्हारे हाथ से खाने में मज़ा आया। वह अदिति, चित्रा, गिरिराज और विवान को खाना परोसती है।

Watch : Sasural Simar Ka 2 16 October 2021 Written Update in Hindi

वह रीमा की सेवा करने वाली होती है, तभी वह उसे रोकती है। सिमर आरव की सेवा करने जाती है। बड़ी माँ ने आरव को उठकर कुर्सी लाने के लिए कहा, अपनी कुर्सी के पास रखने के लिए। आरव दूसरी कुर्सी लाता है और बैठता है। बड़ी माँ सिमर को आरव के साथ बैठकर खाना खाने के लिए कहती है।

सिमर ने बड़ी माँ को याद करते हुए नौकरों से अतिरिक्त कुर्सियों को हटाने के लिए कहा, क्योंकि बाहरी लोगों के लिए कोई जगह नहीं है। बड़ी माँ कहती हैं कि आज यहाँ आपका आखिरी डिनर है, हम मेहमान को अकेले रहने और खाना खाने के लिए नहीं कह सकते। वह कहती है कि तुम हम सब के साथ खाना खाओगे।

Sasural Simar Ka 2 18 October 2021 Written Update in Hindi

वह आरव को खाना परोसती है। आरव उसे खाना परोसता है। बड़ी माँ ने मूंग दाल का स्वाद चखा और पूछा कि कोई खाना क्यों नहीं खा रहा है, अगर यह अच्छा नहीं है। वह कहती है कि मुझे यह पसंद है, मेरा दिल हल्का महसूस कर रहा है और आज सब कुछ पसंद कर रहा है, यह भी अच्छा है। सिमर ने उसे खाना पसंद करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि धन्यवाद बदिमा। इंस्पेक्टर मोहित को अंदर आकर बैठने को कहता है।

मोहित का कहना है कि इंतजार करना बहुत मुश्किल है और इंस्पेक्टर को रास्ते में कील ठोकने के लिए कॉन्स्टेबल भेजने के लिए कहता है, जब उसकी कार पंचर हो जाएगी, तो मेरा काम बहुत आसान हो जाएगा। रीमा आरव और सिमर को नोटिस करती है। आरव उसका हाथ पकड़ लेता है। रीमा परेशान हो जाती है।

आरव किसी को पुलाव, दाल और रोटी पास करने के लिए कहता है। बड़ी मां और गजेंद्र ने अपना खाना खत्म किया। गजेंद्र बड़ी मां को आने के लिए कहता है, क्योंकि उसे उससे बात करने की जरूरत है। बड़ी मां आरव से कहती है कि उसे उससे बहुत उम्मीदें हैं और वह उसे परेशान न करने के लिए कहती है। वो जातें हैं। सिमर आरव से पूछती है कि क्या उसका पेट अब भर गया है।

वह हाँ कहता है, लेकिन दिल नहीं। सिमर कहती है इसलिए तुम इतने खाने के लिए खाना खा रहे हो। वह कहता है कि अगर मैं इस टेबल से उठ गया, तो शायद मैं आपको फिर से न देख सकूं, आपसे दोबारा बात नहीं कर सकता, आपके साथ फिर से खाना नहीं खा सकता। वह कहते हैं कि मैं समय के साथ लड़ रहा हूं। वह कहता है कि खाना स्वादिष्ट होता है और वह उसे अपने हाथ से बनाता है। वह उसे खाना भी खिलाती है।

Sasural Simar Ka 2 18 October 2021 Written Update in Hindi

दिव्या और विवेक कमरे में आते हैं और देखते हैं कि ललित और रोमा बिस्तर पर बैठे हैं। विवेक कहते हैं भैया, तुम। ललित उन्हें उनकी शादी की बधाई देता है और कहता है कि मैं प्रार्थना करता हूं कि आप दोनों रोमा और मेरी तरह खुश रहें।

दिव्या हंस पड़ी। रोमा पूछती है कि क्या आपको हमारे कमरे से कुछ चाहिए। विवेक कहते हैं, अच्छी बेडशीट के लिए धन्यवाद और ललित से पूछते हैं कि वह कहां भाग गया? ललित का कहना है कि मैं काम की तलाश में गया था। विवेक कहते हैं कि हम अभी यहां रहेंगे।

रोमा कहती है कि मैंने ललित को हर चीज से अपडेट किया। दिव्या कहती है कि फिर भी आप यहां खड़े हैं और कुछ प्राइवेसी मांगते हैं। रोमा का कहना है कि आप अपने कमरे में पूरी प्राइवेसी ले सकते हैं। ललित कहते हैं कि मैंने प्लंबर को फोन किया और लीकेज की समस्या को कुछ समय के लिए हल कर दिया। इसे स्थायी रूप से ठीक करने के लिए वह कल फिर आएंगे। वो जातें हैं।

आरव सिमर से कहता है कि उसे अब बहाने कम मिल रहे हैं। सिमर कहती है कि मैं तुम्हें नहीं रोकूंगा, तुम अब जाओ। चित्रा और गिरिराज उन्हें सुनते हैं। चित्रा कहती है कि मैंने सिम बदल दी है, कोई हमें ट्रैक नहीं कर सकता।

वह मोहित को बुलाती है और बताती है कि आरव घर से निकल गया है, और तुम्हारा निशाना नहीं हटेगा। मोहित कहता है कि मैं ओसवाल हवेली के उस दीपक को बुझा दूंगा और उसे खुशखबरी की प्रतीक्षा करने के लिए कहूंगा। चित्रा कहती है कि मुझे आपसे यह उम्मीद है।

ललित का कहना है कि उसने खाना याद किया और उसे भी याद किया। रोमा ने उसे सब्जी के व्यंजन का स्वाद लेने के लिए कहा और बताया, यह कैसा है? ललित बहुत अच्छा कहता है। वह उसे खाना खिलाता है।

शोभा वहां आती है और आपको परेशान करने के लिए सॉरी कहती है। वह कहती है कि तुम घर के बड़े बेटे हो, मैं समझता हूं कि तुमने विवेक और दिव्या से कमरा वापस ले लिया है।

Sasural Simar Ka 2 18 October 2021 Written Update in Hindi

ललित का कहना है कि मैंने उनके कमरे की मरम्मत करवा दी। शोभा कहती है कि पानी कभी भी लीक हो सकता है और कहता है कि मैंने अपना कमरा उन्हें दे दिया है। वह कहती है कि कौन परवाह करता है, अगर मैं सोफे पर सोता हूं, लेकिन मुझे तुम्हारे पापा की चिंता है।

वह कहती है कि अगर आपने अपने पापा के लिए एडजस्ट किया होता और अपना कमरा तब दे दिया होता। ललित रोमा को देखता है। विवेक कहते हैं कि आपका दिल बड़ा है, अब आप जा सकते हैं। रोमा अभी भी है। विवेक और दिव्या ने शोभा को गले लगाकर धन्यवाद दिया।

आरव सिमर का हाथ थामे दरवाजे पर आता है। वह उसका हाथ छोड़ कर बाहर चला जाता है। सिमर दौड़कर उसके पास आती है और उसे गले लगा लेती है। उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं।

आरव ने अपने आंसू पोंछे। वह अपने आंसू भी पोछती है। वह घर से निकल जाता है। सिमर अंदर आती है। वह रीमा को देखती है और उसे गले लगा लेती है। रीमा विवान के शब्दों को याद करती है और उसे धक्का देती है। सिमर फर्श पर गिर जाती है। वह उठती है और कहती है कि तुमने मुझे धक्का दिया है।

रीमा कहती है हाँ, तुम मुझसे क्या करने की उम्मीद करते हो? कि मैं आपको सहानुभूति देता हूं और आपके आंसू पोंछता हूं, और कहता हूं कि जो कुछ भी आपके साथ हो रहा है, वही आप के लायक है। सिमर पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो? रीमा उसे थप्पड़ मारने के लिए हाथ उठाती है, लेकिन रुक जाती है। फिर वह अपने गालों को कसकर पकड़ लेती है। सिमर हैरान लग रही है।

Image credit & source : Mx Player

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter