Sasural Simar Ka 2 29 September 2021 Written Update in Hindi : सिमर ने अदिति को सगाई के लिए नीचे आने के लिए मना लिया
Sasural Simar Ka 2 29 September 2021 Written Update in Hindi

Sasural Simar Ka 2 29 September 2021 Written Update in Hindi

ससुराल सिमर का 2 29 सितंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत सिमर से आरव से होती है कि वह टिफिन पैक कर लेगी। आरव का कहना है कि मुझे पता है कि आप प्रबंधन करेंगे, कुछ चीजें अकेले नहीं की जा सकतीं, अगर कोई समर्थन करता है तो चीजें आसान और सुंदर हो जाती हैं। सिमर उठती है। वह कहते हैं कि चीजें हमारे लिए जटिल हो गई हैं,

हम या तो उस जटिलताओं के साथ जी सकते हैं या हम बैठकर इसे हल कर सकते हैं। वह कहते हैं तुम्हारा दूर का व्यवहार, खामोशी और दीवार और सब कुछ, मुझे अच्छा नहीं लगता। सिमर का कहना है कि मैं सामान्य हूं, पता नहीं तुम इस बारे में क्यों सोच रहे हो।

आरव पूछता है कि क्या मैं तुम्हें नहीं जानता, तुम अलग व्यवहार कर रहे हो क्योंकि बड़ी माँ ने तुमसे मुझसे दूरी बनाने के लिए कहा था। सिमर का कहना है कि मैं रात को सोया था और आप सुबह सो रहे थे और इसलिए मैं आपसे बात नहीं कर सका। आरव कहता है कि तुमने मुझे जगाया होता, मुझे अपनी मेहंदी आदि दिखाई।

वह कहती है कि उसने दिखाया, तुम भूल गए हो। आरव कहते हैं कि सिर्फ 9 दिन बचे हैं, मुझे तुमसे किया गया वादा पूरा करना है, जो मेरे पास है उसका मैं सम्मान करता हूं और आपसे भी यही उम्मीद करता हूं।

Sasural Simar Ka 2 29 September 2021 Written Update in Hindi

वह कहते हैं कि हो सकता है कि मैं उम्मीद न करूं, लेकिन मुझे आपसे उम्मीदें हैं। वह सॉरी कहता है। सिमर का कहना है कि मुझे याद है कि हमारी शादी को 9 दिन बाकी हैं, लेकिन हमारी दोस्ती जीवन भर के लिए है और आपको मुझसे उम्मीदें रखने का अधिकार है।

मुझे खेद है अगर मैंने तुम्हें दुःख पहुंचाया हो। वह कहती है कि मैं अपनी चुप्पी तोड़ रहा हूं और आपने अपना वादा भी तोड़ दिया है, उसे नाश्ता करने के लिए कहता है। उनका कहना है कि उनके पास काम है।

सिमर उसे जूस पीने के लिए कहती है। वह कहता है कि अगर कोई मुझे उसे सही दिखाते हुए शराब पिलाता है। सिमर का कहना है कि आप इसे सब खत्म कर देंगे। वह पीता है और गिलास लौटाता है। वह उसे धन्यवाद देती है। वह उसे धन्यवाद देता है और चला जाता है।

सिमर मुड़ती है और कैलेंडर देखती है। वह सोचती है कि बचे हुए दिन कम हो सकते हैं, लेकिन मैं इस घर की समस्या का समाधान कर दूंगी।

रीमा तैयार हो जाती है और विवान से उसकी मेहंदी का रंग देखने के लिए कहती है, और कहती है कि यह अंधेरा है और पहले कभी अंधेरा नहीं था। वह कहती हैं कि बड़े कहते हैं कि मेहंदी का रंग गहरा हो तो पति बहुत प्यार करता है, हालांकि पति ने मेरे हाथ से अपना हाथ मिटा दिया। विवान का कहना है कि मेहंदी का रंग काला है, समझ में आता है और कहता है कि वास्तव में चोर का रंग काला है। उसकी यह बात सुनकर रीमा चौंक गई।

विवेक शोभा और राजेंद्र से शादी स्थगित करने के लिए कहता है, अगर वे चाहते हैं और बताएं कि आपका बड़ा बेटा गायब है। शोभा कहती है कि अगर हम शादी को टाल देते हैं तो श्राद्ध का महीना आ जाता है,

Sasural Simar Ka 2 29 September 2021 Written Update in Hindi

और फिर उसके लिए शादी टाल दी जाएगी। विवेक कहते हैं कि जो भी चला गया है, उसे जाने दो और यहां आने वाले व्यक्ति पर ध्यान दो। शोभा का कहना है कि मेरी मां की बुरी नजर मेरे साथ हुई और रोमा की शेष काली नजर आई। राजेंद्र उसे इसे रोकने के लिए कहता है और कहता है कि आप उनके दुश्मन हैं, क्योंकि बड़ी मां के पास पैसा है और रोमा के पास पैसा नहीं है। वह वहाँ से चला जाता है।

रीमा सिमर से कहती है कि वह अदिति के कमरे में गई थी। लगता है वह नहीं आएगी। सिमर कहती है मैं आऊंगा। वह पूजा सामग्री की जांच करती है और सोचती है कि चंदन की लकड़ी गायब है।

वह इंदु को बुलाती है और उसे लाने के लिए कहती है। इंदु का कहना है कि यह घर पर है, लेकिन वह बाजार में है। वह उसे ड्राइवर को अपने घर भेजने के लिए कहती है और वह गगन को भेजने के लिए कहेगी।

सिमर रीमा को फोन करती है और पूछती है कि क्या कोई ड्राइवर फ्री है। रीमा का कहना है कि अब कोई भी स्वतंत्र नहीं है। सिमर आरव को कॉल करती है, लेकिन उसका नंबर गायब है।

इंदु का कहना है कि मैं इसे गगन के साथ भेजूंगा। सिमर कहते हैं भाई। इंदु का कहना है कि वह बाहर खड़ा होगा और आपको चंदन की लकड़ी देगा। वह कॉल समाप्त करती है। सिमर सोचती है कि वह ड्राइविंग नहीं जानती, स्वतंत्र होगी।

शोभा सोचती है कि क्या करूं, ललित की चिंता करूं या विवेक की शादी पर ध्यान दूं। वह रोमा के फोन की घंटी बजती सुनती है। शोभा ने फोन उठाया। ललित बताता है कि वह कॉल पर है। शोभा उसे घर लौटने के लिए कहती है और कहती है कि तुम जाने से पहले मुझसे नहीं मिले।

वह कहता है कि मुझे पता था कि तुम जाने नहीं दोगे। शोभा कहती है कि तुम रोमा के कारण गए हो। ललित कहता है नहीं, मैं उसके कारण नहीं गया और कहता है कि वह दिल्ली में है। वह उससे वादा करने के लिए कहता है कि वह रोमा की देखभाल करेगी।

Sasural Simar Ka 2 29 September 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि विवेक शादी को टालना चाहता है। ललित उसे शादी को स्थगित न करने के लिए कहता है और कहता है कि वह आने की कोशिश करेगा। वह उसे रोमा से बात करने के लिए कहता है। शोभा का कहना है कि रोमा बाजार गई है। ललित कॉल समाप्त करता है। रोमा आती है और पूछती है कि क्या किसी ने फोन किया है। शोभा कहती है कि आपको कौन बुलाएगा और उसे आज सगाई की व्यवस्था करने के लिए कहेगा।

अदिति ने सगाई से नीचे आने से इंकार कर दिया और उसे जबरदस्ती न करने के लिए कहा। सिमर उसे अपने सिर पर फूलदान तोड़ने के लिए कहती है। विवान मेहमानों से मिलता है। रीमा अपना परिचय देने की कोशिश करती है। विवान वहाँ से चला जाता है। आरव ने यह नोटिस किया।

चित्रा शोभा से बात करती है और पूछती है कि सगाई की व्यवस्था कैसे चल रही है। शोभा कहती है कि विवेक के दोस्त ढोल और शहनाई शुरू करते हैं। चित्रा कहती है कि यहां सबका मुंह सूज गया है और पूछती है कि दिव्या ने अब तक क्या भेजा है।

उसे एक कॉल आती है और कॉल समाप्त हो जाती है। इंस्पेक्टर चित्रा को बताता है कि वह उससे देवेश के बारे में बात करना चाहता है और बताता है कि देवेश कुछ दिनों से लापता है और हम उसके स्टूडियो गए। वह कहता है कि हमें उसका फोन मिला और आपके मिस्ड कॉल मिले, पूछते हैं कि आपने उसे कॉल करने की कोशिश क्यों की।

Sasural Simar Ka 2 29 September 2021 Written Update in Hindi

चित्रा का कहना है कि वह एक फोटोग्राफर है और उसने हमारे कार्यों की कई तस्वीरें क्लिक की हैं, और हम तस्वीरें चाहते हैं, वह बहुत गैर-पेशेवर है। इंस्पेक्टर का कहना है कि देवेश से बात हो तो बता देना। चित्रा को लगता है कि देवेश लापता है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है, यह सब क्या है?

गगन सिमर को कॉल करती है, लेकिन वह कॉल नहीं उठा रही है। गगन कहते हैं कि सिमर तक सामान कैसे पहुंचाया जाए। वह रीमा को फोन करता है, लेकिन उसका फोन नहीं मिल रहा है।

वह सोचता है कि अगर समय पर सामान नहीं पहुंचा तो सिमर मुसीबत में पड़ जाएगी। वह ओसवाल हवेली के अंदर चलता है। तभी वह कारों की आवाज सुनता है और साइड में आ जाता है।

मोहित और उसका परिवार कार से नीचे उतर गया। गगन उसकी ओर देखता है। अदिति कहती है आई एम सॉरी भाभी, मैं उस लड़के से शादी नहीं कर सकती। सिमर कहती है कि मैं अदिति को जानता हूं कि तुमने नीचे नहीं आने का फैसला किया है। वह कहती है कि मैं आपसे बस अनुरोध कर सकती हूं, आपकी भाभी होने के नाते, यह आपकी पसंद है कि आप इसे स्वीकार करें या नहीं। वह कहती है कि आप चुनाव करने की स्वतंत्रता चाहते हैं,

इसलिए मैं आपको यह अधिकार दूंगी। वह कहती है कि मैं अपनी भावनाओं को आपके साथ साझा करना चाहता हूं, जो मैंने इन 20 दिनों में महसूस किया। वह कहती है कि अगर 20 दिनों में मुझे इतना प्यार मिल सकता है, तो कितना प्यार आपको 20 साल में मिला होगा।

वह कहती है कि उन्होंने तुम्हारे लिए कई सपने देखे होंगे, और मैंने उन्हें तुमसे बहुत प्यार करते देखा है। वह कहती है कि वे आज राणा जी के परिवार के सामने इंतजार कर रहे होंगे कि अदिति नीचे आएगी और मोहित के साथ बैठेगी।

Sasural Simar Ka 2 29 September 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि मैं आप पर दबाव नहीं डालना चाहती, अगर आप नीचे नहीं आए तो मैं खुद को दोष दूंगी और किसी को भी आपको डांटने नहीं दूंगी। अदिति कहती है कि तुम मेरे लिए बड़ी मां के खिलाफ जाओगे। सिमर कहती है हां, मैं आपके फैसले में आपका साथ दूंगी। अदिति अपना फोन देखती है।

सिमर नीचे आ जाती है। मोहित उसकी तरफ देखता है और कहता है सिमर जी। तुम अच्छे लग रहे हो। वह पूछता है कि घर में वॉशरूम कहां है। सिमर उस तरफ कहती है और उसे आने के लिए कहती है। चलते-चलते मोहित उसे देखता है। उसे गगन का संदेश मिलता है और वह चली जाती है। वह उसे वॉशरूम जाने के लिए कहती है।

मोहित कहते हैं, कोई बात नहीं। सिमर जाता है। मोहित उसकी तरफ देखता है। चित्रा रीमा को बुलाती है और उसे सुनने के लिए कहती है। रीमा जाने की कोशिश करती है। चित्रा उसे उसकी बात सुनने के लिए कहती है और कहती है कि पीएस से इंस्पेक्टर देवेश लापता है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Watch : Sasural Simar Ka 2 27 September 2021 Written Update in Hindi

रीमा चौंक कर थाली को फर्श पर गिरा देती है। वह कहती है कि वह इसे उठाएगी। चित्रा पूछती है कि देवेश कहाँ है, वह आखिरी बार आपके साथ था। रीमा चिंतित हो जाती है और कहती है कि मुझे कुछ नहीं पता, मुझे जाना है। जाती है। गगन सिमर को चंदन की लकड़ी देता है और पूछता है कि क्या हवन शुरू हुआ है।

सिमर कहते हैं नहीं। वह कहता है कि किसी ने मुझे यहां नहीं देखा और उसे व्यवस्था करने के लिए कहा। सिमर पूछती है कि क्या आप अदिति की सगाई के बारे में जानते हैं। गगन हाँ कहते हैं। सिमर पूछता है कि क्या उसे परवाह नहीं है।

वह उसे सच बोलने के लिए कहती है और कहती है कि अगर तुम आज चुप रहो। गगन कहते हैं कि मेरे कारण पापा के साथ जो कुछ भी हुआ, वह जीवन भर मेरे साथ रहेगा, वह अपराध बोध। वह कहता है कि मैं चला जाऊंगा। वह अपनी बाइक पर बैठता है, लेकिन यह स्टार्ट नहीं होता है। वह मैकेनिक को बुलाता है।

Sasural Simar Ka 2 29 September 2021 Written Update in Hindi

आरव सिमर से पूछता है कि वह बाहर क्या कर रही थी। वह पूछता है कि क्या उसने अदिति से बात की। सिमर कहती है कि मैंने उससे बात की, और यकीन है कि वह मान जाएगी।

वह कहती है कि माता रानी हमारा समर्थन करेगी। आरव का कहना है कि मुझे माता रानी और आप पर पूरा भरोसा है। महाराज जी बड़ी मां से कहते हैं कि आगरा में चंदन की लकड़ी नहीं मिलती।

बड़ी मां कहती हैं कि चंदन की लकड़ी के बिना हवन कैसे होगा। सिमर वहां आती है और चंदन की लकड़ी देती है। बड़ी माँ ने महाराज से जाकर देखने के लिए कहा कि क्या अदिति तैयार है। सिमर महाराज से पंडित जी को चंदन की लकड़ी देने के लिए कहती है और कहती है कि वह देखने जाएगी कि क्या अदिति तैयार है।

अदिति अपनी सगाई के लिए तैयार हो जाती है। मोहित वहां आता है और कहता है कि वह यहां उससे निजी तौर पर बात करने आया था। उनका कहना है कि बाद में कोई गलतफहमी नहीं होगी।

अदिति परेशान हो जाती है। वह खिड़की से बाहर देखती है और गगन को देखती है। मोहित कहते हैं कि मैं आपको कल नहीं देख सका। तुम बहुत गर्म हो और उसे सच बताने के लिए कहती हो,

पूछती है कि क्या मेरे सामने किसी अजनबी आदमी ने तुम्हें छुआ है। वह कहते हैं कि अगर कोई अजनबी आदमी आपको करीब से छूता है। वह उसका हाथ पकड़ता है। सिमर वहां आती है और मोहित को उसका हाथ पकड़े देखती है जबकि अदिति अभी भी गगन को देख रही है। सिमर अदिति चिल्लाती है। मोहित उसका हाथ छोड़ देता है।

Image credit & source : Mx Player

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter