Sasural Simar Ka 2 7 October 2021 Written Update in Hindi : बड़ी माँ सिमरी से नाराज़ हो जाती है
Sasural Simar Ka 2 7 October 2021 Written Update in Hindi

Sasural Simar Ka 2 7 October 2021 Written Update in Hindi

ससुराल सिमर का 2 7 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत मोहित द्वारा आरव और सिमर को डांस करने के लिए कहने से होती है। आरव उसे डांस करने के लिए कहता है और कहता है कि हम डांस नहीं कर सकते।

मोहित कहते हैं कि अगर मैं लौट आया तो यह बारात भी लौट आएगी, और तुम्हारा अपमान होगा। सिमर का कहना है कि हमारे घर में इसकी अनुमति नहीं है। मोहित कहते हैं कि हमारे घर में इसकी अनुमति है। वह सिमर का हाथ पकड़ने की कोशिश करता है।

आरव अपना हाथ धोता है और कहता है कि हम आ रहे हैं। वह नाचने का नाटक करता है। बड़ी माँ पूछती है कि यह तमाशा राणा जी क्या है? राणा जी कहते हैं कि जब तक बन्दूक नहीं चली जाती,

नाच-गाना नहीं आता, तब तक लोगों को पता ही नहीं चलेगा कि राणा की बारात चल रही है। बड़ी माँ कहती है कि मैं तुम्हें अभी रोकना चाहता हूँ, और कहता है कि हो सकता है मैंने तुम्हें बताया न हो, लेकिन यहाँ गीत और नृत्य की अनुमति नहीं है।

राणा जी पूछते हैं कि बिना गाने और डांस के शादी कैसे हो सकती है। बड़ी माँ उसे यह तय करने के लिए कहती है कि उसे यह शादी चाहिए या नृत्य और गाने, नहीं तो उसे इस शादी को रद्द करना होगा। रीमा विवान का हाथ पकड़ती है और उसे बगल में ले जाती है। वह कहती है कि मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं, मुझे मौका दो।

Sasural Simar Ka 2 7 October 2021 Written Update in Hindi

वह उसे कोई अभिनय नहीं करने के लिए कहता है। उनकी चूड़ियां उनके कुर्ते में फंस जाती हैं। वह उसकी ओर देखता है क्योंकि वह अपनी चूड़ी को बाहर निकालने की कोशिश करती है।

रीमा भी उसे देखती है। वह कहता है कि आप इसे जटिल बना रहे हैं और वह इसे मुक्त करने का प्रयास करता है। रीमा कहती है मैं करूँगा। विवान कहते हैं कि चलो कमरे में चलते हैं और करते हैं। आरव का फोन आता है और वह अटेंड करने जाता है। मोहित को मौका मिलता है और वह सिमर का हाथ पकड़कर उसके साथ जबरदस्ती डांस करता है।

राणा जी पूछते हैं कि क्या शादी रद्द कर दी जाएगी और सभी सौदे। बड़ी माँ कहती है हाँ। राणा जी कहते हैं ठीक है, मैं नृत्य और गीत बंद कर दूंगा। बड़ी माँ बाहर आती है और सिमर को बारात में मोहित के साथ नाचते हुए देखती है। उसे गुस्सा आ जाता है। राणा जी मुस्कुराते हैं। बड़ी माँ चिल्लाती है और उन्हें नाचना बंद करने के लिए कहती है।

राणा जी कहते हैं कि ऐसा लगता है कि बड़ी बहू को पता नहीं है कि ओसवाल परिवार में नाचने और गाने की अनुमति नहीं है। वह बारातियों को नाचना बंद करने के लिए कहता है।

Sasural Simar Ka 2 7 October 2021 Written Update in Hindi

सिमर परेशान हो जाती है, क्योंकि बड़ी माँ उसे गुस्से से देखती है। संध्या और सिमर मोहित की आरती करने आते हैं। सिमर माँ कहती है और संध्या के हाथ में आरती देती है। संध्या को मोहित के बारे में अदिति की बातें याद आती हैं। बड़ी मां उनके कंधे पर हाथ रखती हैं।

संध्या अपना तिलक करती है। मोहित सिमर को देखता है। संध्या आरती करती है और अदिति के शब्दों को याद करती है। आरव मोहित को नोटिस करता है। राणा जी संध्या को उसकी नाक पकड़कर बाहर ले जाने के लिए कहते हैं। बड़ी माँ कहती है कि सब कुछ अनुष्ठान के अनुसार होगा और सिमर को देखता है।

Watch : Sasural Simar Ka 2 6 October 2021 Written Update in Hindi

सिमर संध्या के हाथ से आरती की थाली लेती है। संध्या मोहित की नाक को छूती है और अंदर जाने के लिए मुड़ जाती है। गजेंद्र और आरव मोहित और अन्य को माला पहनाते हैं।

बड़ी माँ सिमर का हाथ पकड़कर अपने पास ले जाती है। वह पूछती है कि आपको क्या चाहिए, क्या आप यहां ओसवाल परिवार की नाक काटने आए थे। वह कहती है कि मैंने तुम्हें समय दिया है, लेकिन मैं तुम्हें अभी फेंक दूंगी। सिमर कहती है कि तुम मुझे गलत सोच रहे हो।

बड़ी माँ पूछती हैं कि क्या आपको हमारे सम्मान को बर्बाद करने में शर्म नहीं आती। आरव वहां से जा रहा है और बड़ी मां को सुनना बंद कर देता है। वह उसके पास आता है और कहता है कि यह सिमर की गलती नहीं है और बताता है कि उन्हें नृत्य करने के लिए मजबूर किया गया था।

वह फोटोग्राफर से वीडियो को रिवाइंड करने और दिखाने के लिए कहता है। वह वीडियो दिखाता है। बड़ी माँ आरव से पूछती है, तुमने मुझे वहाँ क्यों नहीं बुलाया, मैं उस आदमी और उसकी हरकतों को संभाल लेता। वह कहती है कि मैं इस लड़की को 9 दिन बाद घर से बाहर करना चाहती हूं। आरव सिमर को देखता है।

Sasural Simar Ka 2 7 October 2021 Written Update in Hindi

विवेक और दिव्या की शादी में। पंडित जी शोभा से माला लाने को कहते हैं। रोमा माला लाती है। शोभा उसके हाथ से माला लेती है और विवेक और दिव्या को देती है।

पंडित जी मंत्रों का पाठ करते हैं क्योंकि वे माला का आदान-प्रदान करते हैं। शोभा पंडित जी से शादी की व्यवस्था करने के लिए कहती है, तब तक वे तस्वीरें क्लिक करवा लेंगे।

राजेंद्र कहते हैं कि मैं रोमा को फोन करूंगा। शोभा उसे रोकती है और चित्रा को बुलाती है। वे तस्वीरों के लिए क्लिक करते हैं। रोमा उदास दिखती है।

रीमा बताती है कि यह अच्छा है कि यह अटक गया। विवान उसे कोई नाटक नहीं करने के लिए कहता है क्योंकि यहां कई मेहमान हैं। रीमा कहती है कि मेरा कुछ भी करने का कोई इरादा नहीं है,

मेरा विश्वास करो। संध्या और रीमा अदिति को नीचे ले आती हैं। बड़ी माँ अदिति को देखती है और भावुक हो जाती है। कोई अदिति पर फूल की पंखुड़ियां फेंकता है। अदिति संध्या से कहती है कि आरती पर भी फूलों की पंखुड़ियां फेंकी जाती हैं। रीमा और संध्या उसकी बात सुनकर चौंक जाते हैं।

पंडित जी उन्हें दुल्हन को मंडप में लाने के लिए कहते हैं। अदिति मोहित के शब्दों को याद करती है। वह मंडप में आती है। पंडित जी कहते हैं कि दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को माला पहनाएंगे। अपनी बहन को बुरे व्यक्ति से शादी करने के बारे में देखकर आरव अपने गुस्से को नियंत्रित करता है। संध्या अदिति के हाथ में माला देती है।

Sasural Simar Ka 2 7 October 2021 Written Update in Hindi

सिमर मोहित को माला देती है। मोहित सिमर का हाथ पकड़ता है। सिमर असहज महसूस करती है और अपना हाथ वापस ले लेती है। वह अदिति के पीछे खड़ी है। अदिति मोहित को वरमाला पहनाती है। राणा उन पर फूल की पंखुड़ियाँ फेंकते हैं। मोहित भी अदिति को माला पहनाता है और उनके कंधे पर हाथ रखता है। सिमर यह नोटिस करती है और अदिति के लिए चिंतित हो जाती है।

Image credit & source : Mx Player

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter