हिजाब में कालेज पहुंची छात्राओं को देखकर मचा हंगामा, विहिप, बजरंग दल ने विरोध में की नारेबाजी, प्राचार्य ने ऐसे परिधान में आने पर लगाई पाबंदी

Datia News : दतिया। सोमवार दोपहर दतिया कालेज में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब वहां दो छात्राएं हिजाब में घूमती नजर आई। इसकी सूचना मिलते ही विहिप, बजरंग-दल, दुर्गा-वाहनी के कार्यकर्ता कालेज परिसर पहुंच गए और उन्होंने इस बात पर कड़ी आपत्ति जताई।

कार्यकर्ताओं द्वारा नारेबाजी किए जाने के बाद कालेज प्रबंधन भी हरकत में आ गया और इस मामले को संज्ञान में लिया गया। विरोध प्रदर्शन होता देख कालेज प्राचार्य डीआर राहुल ने इस संबंध में तत्काल नोटिस जारी कर कालेज में सामान्य परिधान में ही आने की पाबंदी लगा दी।

जानकारी के मुताबिक कालेज में दो दिवसीय छात्रवृत्ति शिविर आयोजित किया गया है। जिसमें काफी संख्या में छात्र-छात्राएं पहुंच रहे हैं। इसी बीच वेलेंटाइन डे पर कालेज भ्रमण करने आ रहे विहिप, बजरंग-दल, दुर्गा-वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने वहां दो छात्राओं को हिजाब में देखा तो इस पर कड़ा विरोध करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया।

यह बात प्राचार्य के संज्ञान में लाई गई। जिसके बाद कालेज प्राचार्य ने हिजाब आदि पहनकर कालेज आने पर पाबंदी संबंधी नोटिस जारी कर कालेज परिसर में चस्पा करा दिया। इस बारे में कालेज प्राचार्य डीआर राहुल ने बताया कि कालेज में हिजाब पहनकर छात्रा के आने का मामले उनके संज्ञान में लाया गया था।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कालेज परिसर में सामान्य परिधान में आने संबंधी नोटिस चस्पा करा दिया गया है। ताकि कोई समस्या न हो। प्राचार्य ने बताया कि कालेज में इस बात को लेकर आगे से लगातार मानीटिरिंग भी कराई जाएगी। उक्त छात्राओं के कालेज से संबंधित होने की पुष्टि प्राचार्य की ओर से नहीं की गई है।

 

जमकर नारेबाजी की

कालेज में हिजाब पहनकर आने की घटना के बाद वहां जमा हुए विहिप, बजरंग दल और दुर्गावाहिनी के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। हंगामा बढ़ता देख प्राचार्य ने तत्काल इस पर कदम उठाया और नाेटिस जारी कर कालेज परिसर में जगह-जगह चस्पा करा दिए गए।

इस दौरान विहिप के सह जिला-मंत्री अजय राज हिंदू, बजरंग दल सुरक्षा प्रमुख विक्रम सिंह, दुर्गा-वाहिनी की जिला संयोजिका रानी शर्मा, अभयदेश झा, लालजी शुक्ल, सत्यम समाधिया, अभिषेक सेन आदि मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close