परिवहन मंत्री का औचक दौरा : 63 बसों के कागज़ों की जांच की, मौके पर पाँच बसें ज़ब्त और 14 बसों के किए चालान

चंडीगढ़/जालंधर : पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा आज सुबह स्थानीय आर.टी.ए. दफ़्तर का औचक दौरा करने के इलावा रामा मंडी चौक, करतारपुर और ढिल्लवां टोल प्लाज़ा में बसों की चैकिंग करते हुये बिना दस्तावेज़ों से चलती पाँच बसों को ज़ब्त करवाया गया। परिवहन मंत्री द्वारा तीन स्थानों पर 63 बसों के दस्तावेज़ों की जांच के दौरान पाँच बसें ज़ब्त करने सहित 14 बसों की विभिन्न उल्लंघनाओं के चालान किए गए।

परिवहन विभाग के अधिकारियों और रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के सचिव सहित परिवहन मंत्री द्वारा सुबह 7.30 बजे आर.टी.ए. दफ़्तर में स्टाफ के साथ बातचीत करते हुए उनको निश्चित समय के अंदर लोगों को सेवाएं मुहैया करवाने की हिदायत की गई। उन्होंने इस बात पर संतोष जताया कि समूह स्टाफ सुबह समय पर अपनी सीटों पर मौजूद रह कर सेवाएं निभा रहा है। उन्होंने आर.टी.ए. दफ़्तर का दौरा करके स्टाफ के कामकाज संबंधी जानकारी हासिल करते हुए हाज़िरी रजिस्टर भी चैक किये।

आर.टी.ए. दफ़्तर के दौरे के बाद परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर अधिकारियों सहित स्थानीय रामा मंडी चौक, करतारपुर और टोल प्लाज़ा ढिल्लवां ज़िला कपूरथला पहुँचे, जहाँ उन्होंने स्वयं बसों के पर्मिट, टैक्स के काग़ज़ों आदि की जांच की। परिवहन मंत्री द्वारा 63 बसों की जांच की गई, जिनमें से पाँच बसों को मौके पर ज़ब्त किया गया और 14 के बनते चालान किए गए।

परिवहन मंत्री ने कहा कि उचित प्रमाणिक दस्तावेज़ों जैसे टैक्स, टूर विवरण और पर्मिट आदि से बिना किसी भी बस को चलने की इजाज़त नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जांच मुहिम को और तेज़ किया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि नियमों का उल्लंघन करने वाली बसों के चालान काटे जाएँ और उन्हें ज़ब्त किया जाए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter