सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की फिल्म शेरशाह को IIFA 2022 में मिले 12 नामांकन, करण जौहर ने जाहिर की खुशी

मुंबई : सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘शेरशाह’ आगामी भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईफा) के नामांकन में शीर्ष पर रही है। फिल्म को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, कथा और सर्वश्रेष्ठ कलाकारों की श्रेणी में नामांकित किया गया है। आईफा अवार्ड्स ने 20 और 21 मई को यास द्वीप, अबू धाबी में आयोजित होने वाले अपने 22वें संस्करण की लोकप्रिय श्रेणियों के नामांकन का शुक्रवार को खुलासा किया।

साल 1999 में करगिल युद्ध के दौरान देश के लिये शहीद होने वाले कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित ‘शेरशाह’ को 12 श्रेणियों में नामांकित किया गया है। इनमें सर्वश्रेष्ठ निर्देशन, कथा, संवाद, संगीत निर्देशन, पार्श्व गायकी आदि श्रेणियां शामिल हैं।

फिल्म पिछले साल 12 अगस्त को रिलीज हुई थी। बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह की ’83’ और अनुराग बासु की मल्टीस्टारर ‘लूडो’ ने क्रमशः नौ और छह नामांकन प्राप्त किए हैं।

शेरशाह न केवल पिछले साल अमेज़न प्राइम वीडियो पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय फिल्म बन गई, बल्कि इसने बॉलीवुड में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के डूबते अभिनय करियर में भी नई जान डाल दी।

विक्रम बत्रा की बायोपिक के साथ अभिनेता ने हिट फिल्मों के पांच साल के लंबे सूखे को समाप्त कर दिया। शेरशाह से पहले उनकी आखिरी सफल फिल्म शकुन बत्रा की कपूर एंड संस (2016) थी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close