पंजाब विधानसभा चुनाव: शिरोमणि अकाली दल ने बाबा बकाला से पूर्व विधायक को दी टिकट

चंडीगढ़ : शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने रविवार को घोषणा की कि पंजाब में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी अमृतसर जिले की बाबा बकाला सीट से पूर्व विधायक बलजीत सिंह जलालुस्मा को चुनाव मैदान में उतारेगी। पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों के लिए मतदान 20 फरवरी को होना है और मतगणना 10 मार्च को होगी।

पार्टी नेता दलजीत सिंह चीमा ने एक ट्वीट में कहा, “शिअद अध्यक्ष सुखबीर एस बादल ने घोषणा की है कि पूर्व विधायक बलजीत सिंह जलालुस्मा बाबा बकाला से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। कुल 95 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है।’’

इसी के साथ, पार्टी ने अब तक 95 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। लांबी और अमृतसर पूर्व सीट से प्रत्याशियों की घोषणा पार्टी ने अब तक नहीं की है। लांबी सीट का वर्तमान में प्रतिनिधित्व पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल कर रहे हैं जबकि अमृतसर पूर्व से कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू विधायक हैं।

शिअद ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए पिछले साल जून में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन किया था। सीटा साझा करने को लेकर बनी सहमति के मुताबिक, मायावती नीत बसपा 20 सीटों पर जबकि शेष 97 सीटों पर शिअद लड़ेगी।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close