अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम के सामने दुकानदारों ने मचाया हंगामा, छतों से पुलिस ने उतारा, 11 दुकानों को जेसीबी ने किया जमींदोज

Datia News : दतिया। ग्राम धीरपुरा में शासकीय भूमि पर कब्जा कर बनाई गई दुकानों पर सोमवार को प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर 11 दुकानें जमींदोज करा दी। धीरपुरा में शासकीय जमीन पर कब्जा कर बनाई गई दुकानों पर इंदरगढ़ तहसीलदार सुनील भदौरिया ने राजस्व अमले एवं पुलिस की मौजूदगी में यह कार्रवाई कराई।

धीरपुरा पुलिस थाने के सामने एवं बगल में शासकीय जमीन पर भूमाफिया द्वारा कब्जा कर अवैध रूप से मकान एवं दुकानों का निर्माण किया गया था। जिस पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

प्रशासन ने पटवारी रिपोर्ट के आधार पर धीरपुरा थाने के सामने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाई 11 दुकानों को तोड़कर अतिक्रमण हटाया गया है। अतिक्रमण मुक्त कराई गई जमीन की कीमत 45 लाख रुपये है।

अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को देखकर कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के ऊपर चढ़ गए और दुकान तोड़ने का विरोध करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने पहुंचकर सख्ती दिखाई तो वह नीचे उतरे और दुकान की टीनशेड व सामाना हटाया गया।

जिन लोगों ने चरनोई व आम सड़क घेरकर दुकानें बना ली थी उनमें अजमेर सिंह, अयोध्या प्रसाद, भूपेंद्र सिंह, जहेंद्र सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, संजू, राकेश, चंद्रभान, राजेश, अशोक नामदेव, रामजीशरण वंशकार शामिल हैं। उक्त लोगों द्वारा सरकारी चरनोई की भूमि पर पक्का निर्माण कर दुकानें बना ली गई थी। वहीं कुछ ने मकान भी बनाने की तैयारी शुरू कर दी थी।

इस कार्रवाई के बारे में इंदरगढ़ तहसीलदार सुनील कुमार भदौरिया ने बताया कि धीरपुरा में चरनोई और आम सड़क पर अतिक्रमण कर 11 दुकानें बना ली गई थी। जिसे जेसीबी से हटवाया गया है। इस अतिक्रमण को हटाकर करीब 45 लाख की शासकीय भूमि को मुक्त कराया गया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter