ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली तार बेच रहे थे दुकानदार, 55 हजार का माल जप्त, एरिया मैनेजर की शिकायत पर हुई कार्रवाई

Datia News : दतिया। इलेक्ट्रिकल्स की दुकानों पर ब्रांडेड कंपनी के नाम से बिक रहे नकली तारों के आधा सैकड़ा से अधिक पैकिट पुलिस ने रविवार को छापामार कार्रवाई के दौरान पकड़े हैं। बरामद नकली तार की कीमत 55 हजार रुपये बताई गई है।

पुलिस ने इस मामले में दो विक्रेताओं को नामजद किया है। जिन पर प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया गया है। पुलिस का शक है कि नकली तार बेचने का कारोबार काफी लंबे अर्से से चल रहा था।

जिसकी आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में धड़ल्ले से बिक्री किए जाने की शिकायत मिल रही थी। इस मामले में पूछतांछ के बाद पुलिस ने िस्थति स्पष्ट होने की बात कही है। पुलिस ने यह कार्रवाई हेबल्स कंपनी के एरिया मैनेजर विजय कावरा की शिकायत पर की है।

थाना प्रभारी परमानंद शर्मा ने बताया कि नकली सामान बिक्री करने वालों पर कार्रवाई करते हुए इंदरगढ़ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कस्बे के बाज़ार में हेबल्स कंपनी के नाम से बिक रहे नकली घरेलू बिजली के तारों के पैकट दो दुकानों पर की गई छापमार कार्रवाई के दौरान जप्त किए गए।

इस संबंध में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए आरोपित राम गोस्वामी पुत्र केशव प्रसाद गोस्वामी निवासी इंदरगढ़ तथा आदर्श अग्रवाल पुत्र राकेश अग्रवाल निवासी इंदरगढ़ की दुकान केशव स्टेशनरी एंड इलेक्ट्रिकल्स तथा

अग्रवाल इलेक्ट्रिकल्स एंड स्टेशनरी से हेबल्स कम्पनी के नाम से बिक रहे नकली घरेलू तारों के 53 पैकट जप्त किए गए। जिनकी कीमती 55 हज़ार रुपये बताई गई है।

पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध धारा 63 कापीराइट एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। उक्त कार्रवाई में निरीक्षक परमानंद शर्मा, उप निरीक्षक अमित कुमार, सहायक उप निरीक्षक महावीर प्रसाद शर्मा ,सहायक उप

निरीक्षक कमल किशोर, प्रधान आरक्षक कामेश गौतम, प्रधान आरक्षक बृजमोहन, आरक्षक रमेश अर्गल, संदीप, अरविंद कुमार की भूमिका रही ।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close