विकास यात्रा में दिखी गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा की सादगी : गांव में पेड़ की छांव में बैठकर किया भोजन, ग्रामीणों से किया संवाद

Datia News : दतिया। विकास यात्रा में गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा की सादगी ने ग्रामीणों का दिल जीत लिया। गृहमंत्री ने आमजन की मौजूदगी में गांव में लगे पीपल के पेड़ के नीचे चबूतरे पर बैठकर सभी के साथ भोजन किया। इस दौरान कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्र विकास यात्रा के तीसरे दिन मंगलवार को ग्राम हमीरपुर, डगरई, लरायटा, फुलरा, गंधारी, रावतपुरा, चितुंवा आदि ग्रामों में पहुंचे और नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के साथ शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी दी। साथ ही क्षेत्र के विकास के लिए अनेक निर्माण एवं विकास कार्यो की सौगातें भी दी।

सभाओं में गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कहाकि सरकार ने बेटियां बोझ न समझी जाएं इसे देखते हुए उनके जन्म से लेकर शादी विवाह तक की जिम्मेदारी खुद उठा रखी है। मप्र में हर बेटी लखपति पैदा होगी। सरकार बेटियों के जन्म से लेकर पढ़ाई और फिर विवाह तक में खर्च उठा रही है।

400 विकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन : कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि विकास यात्रा के काफी सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे है। उन्होंने बताया कि विकास यात्रा के साथ संवाद एवं सम्पर्क शिविरों का भी आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभी तक 1 हजार विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त हो चुके है। जिसमें से 300 आवेदन पत्रों को संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा निराकृत किया जा चुका है। कलेक्टर ने बताया कि विकास यात्रा के दौरान जिले में 400 निर्माण एवं विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया जा चुका है।

विकास यात्रा के दौरान कलेक्टर संजय कुमार, सीईओ जिला पंचायत कमलेश भार्गव, अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय, एसडीएम दतिया ऋषि कुमार सिंघई, एसीईओ जिला पंचायत धनंजय मिश्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना, अतुल भूरे चौधरी आदि उपस्थित रहे।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter