सर, प्लीज छुट्टी मत कराईये हमारी पढ़ाई छूट रही है : फोन पर कलेक्टर से मासूम की गुहार, छुट्टी हुई कैंसिल, अब लगेंगे स्कूल

Datia news : दतिया। सर, प्लीज अब स्कूल की छुट्टी मत कराईये, हमारी पढ़ाई छूट रही। आप फोन करके अभी छुट्टी कैंसिल करा दीजिए ताकि हम 10 जनवरी से स्कूल जा सकें। यह गुहार फोन लगाकर सोमवार को ग्राम हतलव के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली एक मासूम छात्रा ने कलेक्टर संजय कुमार से लगाई। छात्रा की बात सुनकर कलेक्टर ने भी उसे छुट्टी कैंसिल कराने का आश्वासन दिया।

मासूम का तर्क था कि जब सर्दी थी तब तो स्कूल लग रहे थे। लेकिन जब धूप निकलने लगी तब आपने छुट्टी करा दी। इसलिए छुट्टी मत कराईये। सर्दी का असर कुछ कम होने लगा है ऐसे में स्कूल बंद होने से उसकी पढ़ाई छूट रही है। इस तर्क को कलेक्टर ने मानते हुए, उसे स्कूल की छुट्टी खत्म कर देने का भरोसा दिलाया।

इसके बाद सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से स्कूलों की छुट्टी निरस्त करने संबंधी आदेश कलेक्टर के अनुमोदन के बाद जारी कर दिए गए। 10 जनवरी को सभी स्कूल सुबह 10 बजे से खुलेंगे।

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश में उल्लेख है कि 7 जनवरी को दतिया मे शीतलहर एवं निरंतर गिरते तापमान के को देखते हुए स्कूलों में प्री-प्राइमरी से कक्षा 8वीं तक की कक्षाओं का 9 एवं 10 जनवरी का अवकाश घोषित किया गया था।

लेकिन वर्तमान में जिले के तापमान में वृद्धि होने से उपरोक्त कार्यालयीन आदेश में उल्लेखित 10 जनवरी के अवकाश को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है। साथ ही आगामी दिवसों में स्थानीय मौसम को देखते हुए निर्णय लिए जाने की बात भी कही गई है।

वहीं सोमवार को भी शीतलहर का असर रहा। पश्चिमी विक्षोभ और दिन के समय सूरज की तेज धूप से सर्दी से कुछ हद तक राहत भी मिली। सोमवार को न्यूनतम तापमान 2 डिग्री बढ़त के साथ 3.8 डिसे दर्ज हुआ। जबकि अधिकतम तापमान भी 25.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। आने वाले दिनों में तापमान में लगातार उतार चढ़ाव होने की बात मौसम विभाग ने कही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter