जन्मदिन विशेष : आसान नहीं रही अरिजीत सिंह की जिंदगी ! कभी हुआ सलमान से झगड़ा, तो कभी टूट गई शादी

मुंबई : अरिजीत सिंह एक भारतीय गायक और संगीतकार हैं। इनका जन्म पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था। सिंगर अरिजीत सिंह अपना जन्मदिन 25 अप्रैल को मानते हैं। इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 2005 में एक रियलिटी शो फेम गुरुकुल से की थी। इनका नाम जब प्रसिद्ध हुआ जब इन्होंने 2013 में आशिकी 2 फ़िल्म में तुम ही हो गाना गाया था साथ ही इस कारण इनको 6वां फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड में सबसे अच्छा गायक चुना गया था।

इनके अलावा इन्होंने किल दिल में भी ऐसा ही गाना गाया जो काफी पॉपुलर हुआ था । जनवरी 2016 में 6वां फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार इनका सूरज डूबा है गाना जो रॉय फ़िल्म में गाया था इन्हें सबसे अच्छा गाना चुना गया।

सिंह का संगीत कैरियर तब शुरू हुआ जब उनके गुरु राजेंद्र प्रसाद हजारी ने महसूस किया कि अरिजीत की आवाज़ बहुत ही शानदार है तब उन्होंने अरिजीत को जोर देकर कहा कि वह अपने गृहनगर को छोड़ दें और मुंबई आ जा फिर 18 साल की उम्र में अरिजीत ने रियलिटी शो फेम गुरुकुल (2005) में भाग लिया।

भंसाली ने अरिजीत सिंह को दिया पहला मौका
हलाकि उन्होंने कार्यक्रम के फाइनल में प्रवेश किया लेकिन दर्शकों के ज्यादा मतदान न मिलने से वह बाहर हो गए,और छठे स्थान पर रहे। हालाँकि शो पर वह छठे स्थान पर रहे। शो के दौरान, फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और उन्हें अपनी आने वाली फिल्म साँवरिया में “यूं शबनमी” गीत गाने के लिए कहा।

पर्सनल लाइफ
अरिजीत सिंह की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने दो शादियां की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अरिजीत सिंह की पहली शादी शो की को कंटेस्टेंट साल 2013 में हुई थी। एक साल के अंदर ही उन दोनों का तलाक हो गया था।

अरिजीत का सलमान खान से जब होगया था विवाद !
अरिजीत सिंह और सलमान खान का विवाद भी काफी सुर्खियों में रहा था। एक अवॉर्ड शो में अरिजीत ने सलमान को कुछ कह दिया जिससे उन्हें काफी गुस्सा आ गया था। इसके बाद सलमान ने फिल्म सुल्तान से अरिजीत का गाना हटवा दिया था।अरिजीत सिंह ने सलमान खान से फिर माफी भी मांगी थ।

जानिए अरिजीत सिंह की लाइफ से जुड़ी कुछ बातें…

 

अरिजीत सिंह ने शुरुआती ट्रेनिंग अपनी मम्मी से ली थी. Image Source – Pinterest
अरिजीत सिंह ने अपने करियर की शुरुआत तबला बजाने से की थी. (Image Source – Wallpaper Cave)
पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने दो शादियां की थी / Image Source – Wiki Jay

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close