सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ने किया चौंकाने वाला पोस्‍ट : ‘महिलाओं का शोषण करने वाले, तू Expose होगा’
somy ali biography in hindi,somy ali wikipedia in hindi,somy ali and salman khan relationship in hindi,somy ali Husband,somy ali salman khan movie name

somy ali biography in hindi

मुंबई : सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस सोमी अली एक बार फिर से चर्चा में आ गई हैं। 90 के दशक में सलमान और सोमी के अफेयर की चर्चा हर तरफ रहती थी लेकिन फिर दोनों का रिश्ता टूट गया था। अब सोमी ने सलमान खान को जल्द ही बेनकाब करने की चेतावनी दे डाली है। सोमी ने सलमान की तुलना हार्वी वीन्सटीन से की है। बता दें हार्वी वीन्सटीन हॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर हैं, उनपर 100 से अधिक महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।

सोमी का जन्म 25 मार्च 1976 को पाकिस्तान के कराची में एक इराकी मां और एक पाकिस्तानी पिता के घर हुआ था। उसका एक छोटा भाई मोहम्मद है। उसने 7 साल की उम्र तक कराची के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी हाई स्कूल में पढ़ाई की, फिर अपनी माँ और भाई के साथ फ्लोरिडा, यूएसए में फिर से बस गई।(somy ali biography in hindi)

somy ali wikipedia in hindi

वह बॉम्बे में फिर से आ गई और कई मॉडलिंग असाइनमेंट के साथ-साथ 9 फिल्मों में दिखाई दीं। बॉलीवुड में उनका सफल करियर 1992 से 1999 तक चला। वह अभिनेता सलमान खान की प्रेमिका का नेतृत्व कर रही थीं, जब तक कि उन्होंने रिश्ता खत्म नहीं कर दिया।

somy ali biography in hindi,somy ali wikipedia in hindi,somy ali and salman khan relationship in hindi,somy ali Husband,somy ali salman khan movie name

सोमी अली ने शिक्षा को गंभीरता से लिया – उन्होंने नोवा साउथईस्टर्न यूनिवर्सिटी, द न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी, कनेक्टिकट स्कूल ऑफ और मियामी विश्वविद्यालय जैसे स्कूलों से फिल्म निर्माण, मनोविज्ञान और पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है।(somy ali biography in hindi)

somy ali wikipedia in hindi

उन्होंने ‘गर्भपात’, ‘किशोर आत्महत्या’, ‘घरेलू हिंसा’ और ‘मुस्लिम महिलाओं के जीवन’ जैसे मुद्दों पर वृत्तचित्रों का निर्माण किया है।(somy ali biography in hindi)

सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली इन दिनों बॉलीवुड से दूर हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने एक ऐसा पोस्ट शेयर कर दिया, जिसके बाद बॉलीवुड के गलियारों में एक बार फिर से भूचाल आ गया है. सलमान खान के साथ हाल ही में उन्होंने अपने रिश्ते को लेकर बात की थी.

90 के दशक में दोनों का प्यार परवान चढ़ा था, लेकिन फिर दोनों की राहें अलग हो गईं, क्योंकि दोनों खुश नहीं थे. हाल ही में सोमी ने ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड में महिलाओं का शोषण करने वाले को खुलेआम धमकी दे डाली.(somy ali biography in hindi)

somy ali wikipedia in hindi

सोमी अली ने अपनी पोस्ट में जिस तरह से ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम लिया है, उसके बाद फैंस ये अंदाजा लगा रहे हैं कि कहीं ये पोस्ट उन्होंने सलमान खानके लिए तो नहीं किया है. क्योंकि, ऐसी खबरें आई थीं कि सलमान ने कथित तौर पर नशे में ऐश्वर्या के साथ मारपीट की थी.(somy ali biography in hindi)

सोमी अली ने क्या किया पोस्ट /somy ali and salman khan relationship in hindi

सोमी अली ने अपने लेटेस्ट पोस्ट में सलमान खान और भाग्य श्री की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के सीन का स्क्रीनशॉट शेयर किया है. इस स्क्रीन शॉट के साथ सोमी अली ने लिखा, ‘बॉलीवुड के हार्वी वीन्सटीन, एक दिन तुम्हारा भी पर्दाफाश होगा, जिन महिलाओं को तुमने गाली दी है, वो एक दिन सामने आएंगी और अपना सच बताएंगी, जैसे ऐश्वर्या राय बच्चन ने किया.’(somy ali biography in hindi)

क्या कहा है सोमी ने?/somy ali and salman khan relationship in hindi

सोमी अली ने लिखा- ‘बॉलीवुड के हार्वी वीन्सटीन, एक दिन तुम्हारा भी पर्दाफाश होगा। जिन महिलाओं को तुमने अब्यूज किया है, एक दिन सभी सामने आएंगी और अपना सच बताएंगी। ठीक ऐश्वर्या राय बच्चन की तरह… ‘ इस पोस्ट को साझा करते हुए सोमी ने सलमान खान और भाग्य श्री की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ का एक सीन साझा किया है।

सोमी इससे पहले भी सलमान पर निशाना साध चुकी हैं। एक इंटरव्यू में सोमी ने कहा था कि सलमान ने उन्हें धोखा दिया था। उन्होंने कहा ता, ‘मैंने कई साल से सलमान खान से कोई बातचीत नहीं की। कई बार लोग आपकी जिंदगी में आते हैं और आपको उनसे सीख मिलती है कि क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। एक वक्त ऐसा भी आता है जब जिंदगी में आगे बढ़ जाना चाहिए।’ कहा जाता है कि ऐश्वर्या राय की वजह से सलमान-सोमी का रिश्ता टूट गया था। सलमान ऐश्वर्या संग रिलेशनशिप में आ गए थे।

क्यों टूटा सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता

साल 1999 में ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान मिले। इसी दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा। लेकिन समय के साथ दोनों के रिश्तों में ऐसी कड़वाहट घुली कि आज दोनों एक-दूजे का नाम लेना भी पसंद नहीं करते। (somy ali biography in hindi)

somy ali biography in hindi,somy ali wikipedia in hindi,somy ali and salman khan relationship in hindi,somy ali Husband,somy ali salman khan movie name

सोमी अली ने क्या किया पोस्ट

सोमी अली ने अपने लेटेस्ट पोस्ट में सलमान खान और भाग्य श्री की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के सीन का स्क्रीनशॉट शेयर किया है. इस स्क्रीन शॉट के साथ सोमी अली ने लिखा, ‘बॉलीवुड के हार्वी वीन्सटीन, एक दिन तुम्हारा भी पर्दाफाश होगा, जिन महिलाओं को तुमने गाली दी है, वो एक दिन सामने आएंगी और अपना सच बताएंगी, जैसे ऐश्वर्या राय बच्चन ने किया.’

somy ali biography in hindi,somy ali wikipedia in hindi,somy ali and salman khan relationship in hindi,somy ali Husband,somy ali salman khan movie name

सोशल मीडिया पर पोस्ट हुआ वायरल

सोमी अली की ये पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी तस्वीरों को फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं.

#MeToo आंदोलन पर भी की थी बात

साल 2018 में #MeToo आंदोलन के दौरान सोमी ने पीड़ित महिलाओं का समर्थन किया था और अपनी यौन शोषण की कहानी भी साझा की थी.(somy ali biography in hindi)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Somy Ali (@realsomyali)

कौन है हार्वी वीन्सटीन?

हार्वी वीन्सटीन हॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर और फिल्ममेकर हैं. हार्वी पर कई महिलाओं और एक्ट्रेसेस ने रेप करने, मारपीट करने, यौन शोषण करने और धमकाने के आरोप लगाए थे. इनमें केट ब्लैंकेट, लीजा कैंपबेल, एवा ग्रीन, एंजिलिना जोली जैसी मशहूर एक्ट्रेस शामिल थीं. उन्हें उनके बुरे कामों को लेकर कोर्ट ने 23 साल कैद की सजा सुनाई थी.(somy ali biography in hindi)

somy ali biography in hindi,somy ali wikipedia in hindi,somy ali and salman khan relationship in hindi,somy ali Husband,somy ali salman khan movie name

ऐश्वर्या के इश्क में सलमान ने बहाया था खून

कहा जाता है एक दिन आधी रात को सलमान ऐश्वर्या के घर पहुंच गए और उनका दरवाजा जोर-जोर से पीटने लगे। दरवाजा पीटते-पीटते सलमान के हाथों से खून तक निकलने लगा था। सलमान ने गुस्से में आकर 19वीं मंजिल से कूदने की धमकी भी दी। सलमान चाहते थे कि ऐश्वर्या उसी वक्त शादी का वादा करें। लेकिन ऐश्वर्या यह फैसला जल्दबाजी में नहीं करना चाहती थीं।

यह भी पढ़ें : क्‍या सलमान खान ने सोनाक्षी सिन्‍हा से गुपचुप कर ली शादी? यहां जानें वायरल फोटो का सच

2002 में ऐश्वर्या ने सलमान पर मारपीट का आरोप लगाया। ब्रेकअप के बाद भी सलमान ने ऐश्वर्या का पीछा नहीं छोड़ा था। रिपोर्ट्स आती रहीं कि सलमान खान ऐश्वर्या की फिल्मों के सेट पर आकर खूब हंगामा करते थे।

somy ali Husband

– Not Know

somy ali salman khan movie name

– Not Know

Source Link 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close