छत्‍तीसगढ़ CM से सोनिया ने ओमिक्राॅन और तैयारियों के बारे में ली जानकारी

रायपुर : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रविवार सुबह फोन कर उनसे राज्य में कोविड-19 की स्थिति के संबंध में जानकारी ली। राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने रविवार को यहां बताया ​कि गांधी ने बघेल को फोन कर उनसे राज्य में कोविड-19 की तीसरी लहर से बचने की तैयारियों संबंधी जानकारी ली।

अधिकारियों ने बताया कि गांधी ने बघेल से कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के संबंध में बातचीत की तथा राज्य में अस्पतालों की व्यवस्था, बिस्तरों और ऑक्सीजन आदि की उपलब्धता की जानकारी ली।
उन्होंने बताया कि बातचीत के दौरान गांधी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई।

अधिकारियों ने बताया कि बघेल ने गांधी को बताया कि राज्य में संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, शनिवार को राज्य में संक्रमण की दर 1.18 प्रतिशत दर्ज की गई। राज्य में शनिवार को संक्रमण के 279 नए मामले पाए गए। राज्य में 1,017 संक्रमित लोगों का इलाज किया जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया ​कि छत्तीसगढ़ में अब तक 10,08,466 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 9,93,848 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो गए हैं। राज्य में वायरस से संक्रमित 13,601 लोगों की मौत हुई है।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close