कमलनाथ के बिगडे़ बोल, कह दिया भारत महान नहीं, भारत बदनाम है, शिवराज बोल सत्ता जाते ही नाथ का मानसिक संतुलन बिगड़ा

भोपाल: मप्र कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इन दिनों अपने विवादित बयानों के कारण घिरते नजर आ रहे हैं। हाल ही में कोरोना संक्रमितों की मौत के आंकडों को छिपाने के लिए दिए बयान पर पूरे प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गए थे। उसके बाद दोनों ओर से पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगभग हर जिले में आवेदन सौंपा। अब कमलनाथ ने भारत को महान नहीं बदनाम होने का बयान देकर फिर से विवाद छेड़ दिया है।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पत्रकार वार्ता के दौरान एक विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहाकि भारत महान नहीं, भारत बदनाम है। सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते। उनकी इस बात पर पलटवार करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहाकि सत्ता चली जाने के कारण कमलनाथ का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।

दरअसल कमलनाथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, इस दौरान उनसे एक पत्रकार ने पूछा कि ये जो भारत की छवि बिगड़ी हुई है इसकी भरपाई कौन करेगा? इस सवाल का जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा कि भारत महान नहीं, भारत बदनाम है। सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते। उन्होंने उज्जैन के किसी व्यक्ति का जिक्र करते हुए कहाकि अमेरिका से उसका फोन आया था, उसने बताया कि भारतीय लोग जो वहां टैक्सी चलाते हैं, कोरोना की वजह से उनमें कोई बैठने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसा बदनाम किया, मोदी ने देश को।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी कमलनाथ ने ऐसा ही बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कोरोना को लेकर कहा था कि इसकी शुरुआत चीनी कोरोना से हुई थी। हमारे वैज्ञानिक इसे भारतीय संस्करण कह रहे हैं। सिर्फ भाजपा के सलाहकार ही नहीं मान रहे। कमलनाथ ने आगे यह भी कहा था कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बयान के बाद इंडियन कोरोना एक पहचान बन गई है।

वहीं पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में कोरोना के 1977 नए केस आए हैं। 6,845 लोग ठीक हुए और 70 की मौत हो गई। अब तक 7.73 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 7.27 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 7,827 लोगों की मौत हो चुकी है। 38,327 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter