बिजली बिलों में सुधार के लिए अप्रैल व मई माह में चलेगा विशेष अभियान, पदयात्रा करते पीतांबरा पहुंचे ऊर्जामंत्री ने की घोषणा

Datia News : दतिया। 4 दिवसीय पदयात्रा के दौरान गुरुवार को दतिया पहुंचें ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जन चौपाल के माध्यम से गहोई वाटिका में लोगों की बिजली संबंधी समस्याएं सुनी और उनका निराकरण कराया। इस अवसर पर ऊर्जामंत्री तोमर ने बताया कि उपभोक्ताओं के अधिक राशि के बिजली बिलों के सुधार एवं समायोजन के लिए अप्रैल एवं मई माह में विशेष अभियान चलाकर शिविर आयोजित किए जाएंगे।

ऊर्जामंत्री ने इस मौके पर 31 अगस्त 2020 की स्थिति में बिजली उपभोक्ताओं की बकाया राशि माफ कर प्रमाणपत्र प्रदान किए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन के भोपाल से प्रसारित वर्चुअल कार्यक्रम का भी उपस्थितजनों ने लाभ उठाया।

जनचौपाल को ऊर्जामंत्री ने संबोधित करते हुए कहाकि दतिया जिले में 244 करोड़ की राशि के बिजली बिलों की माफी की गई है। उन्होंने कहाकि आरडीएस तीन के तहत जिले में 25 विद्युत सब स्टेशन दिए गए है।

उन्होंने बताया कि आरडीएस तीन के तहत ग्वालियर एवं चंबल संभाग में 2 हजार करोड़ की राशि बिजली सुधार एवं ट्रांसफार्मर बदलने के कार्य पर खर्च की जाएगी। जिसमें से 258 करोड़ की राशि दतिया जिले में खर्च होगी।

ऊर्जामंत्री ने कहा कि प्रदेश के ऐसे टोले एवं मजरे जहां अभी तक विद्युत नहीं पहुंच सकी है इनमें भी बिजली पहुंचाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

मां पीतांबरा के दरबार में शीश नवाने आया हूं : ऊर्जामंत्री ने कहा कि उनके द्वारा कोटेश्वर मंदिर ग्वालियर से 4 अप्रैल को शुरू की गई पत्रयात्रा 7 अप्रैल को मां पीताम्बरा पीठ दतिया पर समाप्त हुई है। इस पदयात्रा का मुख्य उद्देश्य आमजनों की समस्याओं के निराकरण के साथ-साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मंशा के अनुरूप समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को शासन की योजनाओं का प्राथमिकता के आधार पर लाभ पहंुचाना है।

उन्होंने कहाकि इस पदयात्रा को करने का उनके मन में कोरोना काल में विचार आया था कि मां पीताम्बरा देशवासियों की रक्षा करें। मां के आर्शीवाद के कारण प्रदेश एवं देश में कोरोना की चौथी लहर का असर देखने को नहीं मिला। इसलिए मां के दरवार में शीश नवाने आए हैं।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, विधायक प्रतिनिधि संतराम सिरोनिया, सीई राजीव गुप्ता सहित विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

ऊर्जामंत्री ने पीठ पर की पूजा अर्चना : चार दिवसीय पदयात्रा के दौरान दतिया पहुंचे ऊर्जा मंत्री तोमर का दतिया जिले की सीमा पर पदयात्रा पहुंचने पर जिले के नागरिकों, भाजपा के कार्यकर्ताओं, ग्रामीणों ने पुष्पहारों एवं ढ़ोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया।

ऊर्जामंत्री ने पदयात्रा के दौरान मां पीताम्बरा मंदिर पहुंचकर मत्था टेककर प्रदेश की खुशहाली के लिए मां से दुआ मांगी। इस दौरान उन्होंने वनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया। ऊर्जा मंत्री पदयात्रा के दौरान असनई तिराहा, जिला चिकित्सालय ठंड़ी सड़क मोड़, ठंड़ी सड़क, मुख्य बाजार से पदयात्रा करते हुए गहोई वाटिका पहुंचे।

जहां उन्होंने जन चौपाल के माध्यम से लोगों की समस्याएं भी सुनीं। न्यू कलेक्ट्रेट तिराहे पर कलेक्टर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर ने ऊर्जा मंत्री को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

इस दौरान भांडेर विधायक रक्षा संतराम सिरोनिया, गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी, नगर निगम ग्वालियर के पूर्व नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र सिंह तोमर, युवा भाजपा नेता डा.सुकर्ण मिश्रा, संतराम सिरोनिया आदि जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close