मां के दरबार में योगी : मुख्यमंत्री ने मां पीतांबरा के दरबार में लगाई हाजिरी, दौरे के समय हुई यह खास बात!

Datia news : दतिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह दतिया पहुंचे। अपने अल्प प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने पीतांबरा पीठ पहुंचकर मां बगलामुखी के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी पीतांबरा पीठ स्थित मां धूमावती के दर्शन करने पहुंचे। जहां उन्होंने मां की आरती में शामिल होकर माथा टेका।

सीएम योगी के दौरे में रही खास बात
उत्तर प्रदेश में भाजपा के दोबारा सत्ता में लौटने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का यह पहला दतिया दौरा रहा। उनके लिए सबसे खास बात यह रही के पीतांबरा पीठ पहुंचने का उनका समय इस तरह निर्धारित रहा कि उन्हें मां धूमावती के दरबार में पहुंचकर आरती लेने का सौभाग्य मिल सका।

इससे पहले उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह दतिया पहुंचे। दतिया पहुंचने पर योगी आदित्यनाथ की गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने अगवानी की। इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी पीतांबरा पीठ पहुंचे। जहां उन्होंने पीताम्बरा पीठ पर मां बगुलामुखी की पूजा अर्चना की तथा महाभारत कालीन वनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया।

पीठ के आचार्य चंद्रमोहन दीक्षित चंदागुरू ने पूजा अर्चना कराई। इस दौरान यूपी के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीतांबरा पीठ स्थित सभी मंदिरों के दर्शन कर मां धूमावति के दरबार में भी पहुंचकर हाजिरी लगाई। योगी पीठ पर करीब 20 मिनट तक रहे।

इसके बाद वह दतिया से रवाना हो गए। इस दौरान दतिया कलेक्टर संजय कुमार, सीईओ कमलेश भार्गव, एडीएम रूपेश उपाध्याय सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के आने के पूर्व ही सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर का मुख्य द्वार दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिया गया था। जिसके कारण दर्शनार्थियों को कुछ देर मंदिर के बाहर ही इंतजार करना पड़ा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close