तेज हुई संक्रमण की रफ्तार : सोनागिर मंदिर की धर्मशाला में पहुंचा कोरोना, दो कर्मचारी निकले संक्रमित, मेडीकल के 4 छात्र भी हुए पाजिटिव

Datia News : दतिया। गुरुवार दतिया में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली। तीसरी लहर में एक साथ पहली बार 9 संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने लगातार सतर्क रहने के लिए कहा। संक्रमितों में दो कर्मचारी सोनागिर धर्मशाला के भी शामिल हैं।

जहां आए दिन बाहर से आने वाले जैन श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। जिसके कारण कोरोना संक्रमण की चपेट में सिद्धक्षेत्र की धर्मशाला के कर्मचारी आ गए हैं।

जबकि मेडीकल कालेज में भी संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। यहां भी 4 मेडीकल छात्र और एक चिकित्सक संक्रमित मिले हैं। 9 नए संक्रमित मिलने के साथ ही जिले में अब कुल 27 मरीज मिल चुके हैं।

कोरोना की तीसरी लहर भी अपना असर दिखाने लगी है। गुरुवार को एक साथ मिले 9 मरीजों से स्वास्थ्य विभाग में भी हडकंप की िस्थति पैदा कर दी। वहीं सोनागिर क्षेत्र िस्थत धर्मशाला में काम करने वाले दो कर्मचारियों के पाजिटिव मिलने से वहां भी एहतियाती प्रबंध शुरू कर दिए गए।सोनागिर में अक्सर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है।

ऐसे में वहां ज्यादा सतर्कता बरतने की जरुरत है। इधर मेडीकल कालेज के 4 छात्र और एक चिकित्सक भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इससे पहले भी मेडीकल में कोरोना संक्रमित मिला था।

वहीं गुरुवार को मिले अन्य संक्रमितों में माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय में कार्यरत एक कर्मचारी और विदिशा से लौट रहा एक यात्री जांच करने पर संक्रमित निकला है।

उक्त यात्री की दतियारेल्वे स्टेशन पर तैनात जांच टीम द्वारा सैंपलिंग की गई थी। जिसकी रिपोर्ट में वह पाजिटिवनिकला। इस तरह कुल 9 मरीज एक दिन में मिले हैं। अभी तक जिले में 27 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

गौरतलब है कि दतिया कलेक्टर व उनके परिवार के 4 सदस्य व एएसपी सहित अन्य संक्रमितों को होम क्वारंटाइन करवा दिया गया था। मंगलवार की जांच रिपोर्ट में एएसपी का वाहन चालक भी पाजिटिव निकला था। जिसे होम आइसोलेट कर दिया गया है। सेवढ़ावभांडेर के पंडोखर में भी संक्रमित मिल चुके हैं। जबकि शहर में लगातार कोरोना पैर पसारने लगा है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter