तेज रफ्तार कार ने बाइक सवारों को रौंदा, ग्वालियर में उपचार के दौरान दोनों घायलों ने दमतोड़ा

Datia News : दतिया। मंगल ढाबा ओवर ब्रिज के पास मंगलवार दोपहर तेज रफ्तार कार ने एक बाइक में टक्कर मार दी। इस हादसे में दोनों बाइक सवार गंभीर रुप से घायल हो गए। उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार ग्राम सेंथरी निवासी पूर्व सरपंच राजेंद्र जाट अपने साथी होमगार्ड में पदस्थ भगवान जाटव के साथ बाइक क्रमांक एमपी32 एमएच 7210 पर सवार होकर इंदरगढ़ से झांसी जा रहे थे।

इसी बीच दतिया में मंगल ढावा के पास ओवरब्रिज के निकट तेज गति से आ रही कार क्रमांक एमपी07 सीएफ 7437 को चालक ने लापरवाही से चलाते हुए बाइक में टक्कर मार दी।

यह भिंडत इतनी जोरदार थी कि दोनों बाइक सवार उछलकर दूर जा गिरे। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल बाइक सवारों को मौके पर पहुंची पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें ग्वालियर रैफर कर दिया गया। ग्वालियर में उपचार के दौरान घायल राजेंद्र जाट एवं भगवानदास ने दमतोड़ दिया।

बताया जाता है कि राजेंद्र जाट इंदरगढ़ में सराफा की दुकान संचालित करते थे। दुकान के काम से ही वह मंगलवार को झांसी जा रहे थे। इसी दौरान उनकी बाइक सड़क हादसे का शिकार हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल पर पड़ी बाइक और कार को उठवाकर थाने पहुंचाया। पुलिस ने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।

दो मकानों में लगी आग, जला गृहस्थी का सामान : उनाव थाना क्षेत्र के सरसई तिगेला िस्थत एक मकान में अचानक आग लग गई। उनाव निवासी दिनेश झा के मकान में शार्ट सर्किट से यह हादसा हुआ। पीड़ित के मुताबिक एक दिन पहले उनके पिता नाथूराम गिर पड़े थे। जिनका उपचार झांसी हॉस्पिटल में चल रहा है। परिवार के सभी लोग वहीं पर थे।

घर के पास में दुकान में काम रहे बड़े भाई को जब मकान से धुआं उठता दिखाई दिया तो उन्होंने आसपास के लोगों को आवाज लगाई। जिसके बाद मोहल्ले के अमित, नरेंद्र, अजय, महेंद्र, मनोज, भगीरथ, हरगोविंद, रतन पाल के साथ मिलकर आग काबू पाया जा सका।

इस आगजनी में मकान की छत दीवार चटक गए हैं। कमरे में रखा हुआ टीवी, फ्रिज, बेड, सोफ़ा सहित करीब 35 हजार नगदी भी जलकर राख हो गए। मौके पर पहुंचे उनाव थाना प्रभारी अमर सिंह राठौर एवं पटवारी दीपक गुप्ता ने घटना स्थल का मुआयना किया।

वहीं थाना क्षेत्र भांडेर अंतर्गत ग्राम सिंहपुरा में मंगलवार को दिन में लगभग एक बजे रामबली पाल के घर में आग लग जाने से उसकी गृहस्थी का सामान जल कर स्वाहा हो गया। आग लगने की घटना भांडेर थाने से नपं भांडेर की फायरब्रिगेड को दी गई।

जिसके बाद फायरब्रिगेड ने घटनास्थल पहुंचकर आग पर काबू पाया। आगजनी की इस घटना की जानकारी देते हुए फायरब्रिगेड चालक गोपाल मिश्रा ने बताया कि आग लगने का कारण घर के समीप स्थित घूरे से उठी चिंगारी बनी। जिसके कारण यह हादसा हो गया।

जहरीला पदार्थ खाकर युवक ने दी जान : जिगना थाना क्षेत्र में एक युवक ने सोमवार शाम अज्ञात कारणों के चलते जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। घटना के संबंध में पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। जिगना थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि सिकंदरा निवासी प्रशांत राय बीज की दुकान संचालित करता था।

सोमवार शाम उसने अज्ञात कारणों के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे उसकी तबीयत बिगड़ने पर स्वजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

जहां इलाज के दौरान मंगलवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराकर स्वजन को सौंप दिया। पुलिस घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close