पंजाब : खेल विभाग में कोचों के 220 पद जल्द आएगी रिक्तियां , गुरमीत सिंह मीट हेयर ने किया एलान
ssc mts 2022 admit card in hindi ,ssc mts 2022,ssc mts classes 2022,ssc mts syllabus 2022,ssc mts admit card 2022,ssc mts admit card download 2022,एसएससी एमटीएस भर्ती की परीक्षा तिथि घोषित 2022,ssc mts exam admit card 2022,ssc mts result 2022 जारी यहां से एसएससी एमटीएस का रिजल्ट चेक करें,how to download ssc mts admit card 2022,ssc mts reasoning 2022,ssc mts math class 2022,ssc mts 2022 admit card,ssc mts admit card kaise download kare 2022,ssc mts english classes 2022

चंडीगढ़ : पंजाब के खेल एवं उच्च शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा है कि पंजाब को खेल के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने के लिए जहां बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा रहा है वहीं कोचों के 220 खाली पदों को शीघ्र ही भरा जा रहा है।  खेल मंत्री मीत हेयर आज गांव धुडीके में सरकारी कॉलेज में पांच करोड़ रुपये की लागत से तैयार हॉकी एस्ट्रोटर्फ का उद्घाटन करने पहुंचे थे। 

 इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए  मीत हेयर ने कहा कि पिछली सरकारों ने राज्य में खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए कोई प्रयास नहीं किया।  भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि 220 खाली पदों को भरने के अलावा कोचों के नए पद भी सृजित किए जाएंगे। 

 उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को कम से कम राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए हॉकी ओलंपियन बलबीर सिंह सीनियर के नाम से वजीफा योजना चलाई गई है। इस योजना के तहत राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों को 8000 रुपये और 6000 प्रतिमाह वजीफा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह योजना खिलाड़ियों को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

अब तक को सरकारों ने खिलाड़ियों के लिए समय पर खेल उपकरण खरीदने के लिए फंड ही जारी नहीं किए थे।  छह साल बाद आप सरकार ने खेल उपकरण खरीदने के लिए विशेष बजट रखा। उन्होंने वादा किया कि हर साल खेल बजट बढ़ाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि नई खेल नीति के तहत हम खेलों के लिए अलग कैडर तैयार करेंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दी जा सके।

लाला लाजपत राय के जन्म स्थान पर श्रद्धा प्रगट करते हुए उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की वजह से ही हम आज आजाद फिज़ा में सांस ले पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार शहीदों के सपनों का राज्य बनाने की कोशिश कर रही है।

 इससे पूर्व उन्होंने निहाल सिंह वाला नगर परिषद के अध्यक्ष जगदीश सिंह गत्तरा और उपाध्यक्ष परमजीत कौर भट्टी और नगर पंचायत बधनी कलां के अध्यक्ष जगजीत सिंह व उपाध्यक्ष जसवीर कौर का पद संभाला। इस दौरान उन्होंने मोगा रोइंग और वाटर स्पोर्ट्स क्लब दोधर का भी उद्घाटन किया।

 इस अवसर पर निहाल सिंह वाला निर्वाचन क्षेत्र के विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर ने गांव धुडीके में पांच करोड़ रुपये से तैयार हॉकी एस्ट्रोटर्फ का उद्घाटन करने के लिए मीत हेयर का आभार व्यक्त किया।

 इस मौके पर बाघापुराना के विधायक अमृतपाल सिंह सुखानंद, धर्मकोट के विधायक दविंदरजीत सिंह लाडी, डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह, जिला पुलिस प्रमुख गुलनीत सिंह खुराना, एसडीएम राम सिंह, आप जिलाध्यक्ष हरमनजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close