65वीं नेशनल पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप : म.प्र. की टीम ने जीता कांस्य पदक , खेल मंत्री ने विजेताओं को मेडल से किया सम्मानित !

भोपाल : बिशनखेड़ी स्थित मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी में शुरू हुए 65वें राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने टीम इवेंट में पहला पदक हासिल किया। मध्यप्रदेश के यशराज यादव, अक्षत ताम्बे और हरिओम ने 25मीटर जूनियर सिविलियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया, इस इवेंट में तमिलनाडु ने स्वर्ण पदक और पंजाब ने रजत पदक हासिल किया।

इसी प्रकार 25 मीटर जूनियर मैन्स के टीम इवेंट में तमिलनाडु ने स्वर्ण पदक, हरियाणा ने रजत और पंजाब ने कांस्य पदक हासिल किया। मंगलवार को हुए नेशनल पिस्टल चैंपियनशिप के इंडिविजुअल इवेंट में आंध्र प्रदेश के मुकेश नेला वल्ली ने स्वर्ण, राजस्थान के अभिनव चौधरी ने रजत और राजस्थान के ही अक्षय कुमार ने कांस्य पदक हासिल किया। 25 मीटर के सिविलियन चैंपियनशिप में पुनः आंध्र प्रदेश के मुकेश नेला वल्ली ने अपने खाते में एक और स्वर्ण पदक का इजाफ़ा किया। इसी इवेंट में राजस्थान के अक्षय कुमार ने रजत और तमिलनाडु के मीसाक पुन्नुदुरई ने कांस्य पदक हासिल किया।

65वें राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप में 25 मीटर डेफ मैन्स इवेंट में उत्तराखंड के अभिनव देशपाल ने स्वर्ण, महाराष्ट्र के चेतन हनुमंत सपकाल ने रजत और हरियाणा के शुभम वशिष्ठ ने कांस्य पदक हासिल किया।

मंगलवार को 65वें राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप में खेल और युवा कल्याण मंत्री ने विजेताओं को पदक से सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए रोजगार के नए रास्ते खोल रहे हैं बल्कि उन्हें खेलों में भी अपनी पहचान बनाने के लिए बेहतर अंतराष्ट्रीय स्तर की अधोसंरचना का भी विकास कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप के अलावा दिसंबर माह में नेशनल घुड़सवारी और नेशनल वुमन बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन होना है। जनवरी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स मध्यप्रदेश के 8 शहरों में आयोजित हो रहे हैं।

मंत्री सिंधिया ने कहा कि 22 दिनों तक चल रहे इस नेशनल चैंपियनशिप में लगभग 5 हज़ार से ज्यादा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हमारी शूटिंग अरेना में निशाना साधेंगे। उन्होंने कहा कि ये हमारे लिए गर्व और प्रतिष्ठा का विषय है कि हमारी अकादमी में 2023 मार्च में वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जायेगा। संचालक रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि स्कूली बच्चों को शूटिंग की बारीकियां समझने के उद्देश्य से खेल विभाग ने विभिन्न स्कूल के बच्चों को इस चैंपियनशिप में आमंत्रित किया है।।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close