भिण्ड में अमानक सफेद तारों की हुई जब्ती, दी चेतावनी :  बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई

भिण्ड : मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के अंतर्गत आने वाले सभी 16 जिलों में चोरी बहुल इलाकों में विद्युत का अनधिकृत एवं अवैध उपयोग करने वालों के खिलाफ बिजली कंपनी द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है। कंपनी द्वारा बकाया राजस्व वसूली एवं अवैध विद्युत के उपयोग की रोकथाम के लिए इन दिनों विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत कंपनी द्वारा सीधे लाईन से बिजली चोरी तथा अवैध व अनधिकृत विद्युत का उपयोग करने वालों के खिलाफ विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 126, 135 एवं 138 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

भिण्ड शहर में 11 जुलाई को लहार रोड सर्किट हाउस, लहार चुंगी, भरौली तिराहा एवं भरौली बायपास रोड पर सफेद तार एवं अवैध डोरियों को जब्त कर नष्ट करने की कार्यवाही की गई। यह कार्य विद्युत विभाग की टीम द्वारा विशेष पुलिस बल की सहायता से किया गया। इसके साथ ही लोगों को सूचित भी किया गया कि अमानक स्तर के सफेद तारों का उपयोग न करें, अन्यथा उनके विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि विद्युत चेकिंग की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे नियमानुसार वैध कनेक्शन लेकर ही बिजली का उपयोग करें। अनधिकृत एवं अवैध तरीके से विद्युत का उपयोग न करें तथा अपने बकाया बिजली बिलों के साथ ही वर्तमान देयकों का समय पर भुगतान सुनिश्चित करें।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter