गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम : पुलिस ने संदिग्धों को लेकर खंगाले होटल लॉज, ट्रेफिक पुलिस ने हाइवे पर पकड़े वाहन

Datia news : दतिया । गणतंत्र दिवस को देखते हुए सुरक्षा प्रबंधों के मद्देनजर बुधवार को दतिया पुलिस ने विभिन्न होटल लॉज एवं धर्मशाला में पहुंचकर चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान पुलिस ने होटलों में आने वाले विजिटर रजिस्टर को भी चैक किया। साथ ही संचालकों से कितने व्यक्ति होटल में रुके हैं उनका डाटा भी लिया। इस दौरान पुलिस टीम ने होटल मालिकों को समझाइश दी कि अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति होटल में आएं तो तो कंट्रोल रूम एवं कोतवाली थाने पर इस बारे में सूचना दें।

शहर सहित अन्य थाना क्षेत्रों में स्थित होटल और लॉज पर पुलिस ने औचक निरीक्षण किया। पुलिस को देख होटलों में ठहरे लोग संशय में पड़ गए कि कहीं कोई घटना तो नहीं हो गई। लेकिन जब उन्हें जानकारी मिली कि गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा प्रबंधों को लेकर जांच की जा रही है। तब जाकर लोगों की जिज्ञासा शांत हुई।

जगह-जगह पहुंची पुलिस टीम : पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर के निर्देशन में जिलेभर में चलाया जा रहे चेकिंग अभियान को लेकर कोतवाली थाना टीम की अलग-अलग दो टीमों ने दतिया के विभिन्न होटल लॉज एवं धर्मशाला में पहुंचकर चेकिंग की। इस दौरान कोतवाली थाना टीआई विजय सिंह तोमर एवं पुलिस बल मौजूद रहा।

वहीं हाइवे पर बने ढाबों पर भी सघन चेकिंग अभियान चलाकर वहां के संचालकों को कड़ी हिदायतें दी गई। धीरपुरा थाना पुलिस ने भी होटल ढाबा सहित रोड पर वाहनों की चेकिंग की। धीरपुरा थाना प्रभारी ऋचा डंडौतिया ने पुलिस बल के साथ वाहनों की तलाशी ली।

यातयात पुलिस ने वाहनों की ली तलाशी : वहीं बुधवार को यातायात पुलिस ने भी हाइवे सहित अन्य स्थानों पर वाहनों की चेकिंग कर तलाशी ली। इस दौरान ट्रेफिक प्रभारी सूबेदार दीपक साहू ने यातायात पुलिस बल के साथ चार पहिया वाहनों को रोका और उनकी डिग्गी खोलकर जांच की। वहीं वाहनों के कागजात भी जांचे गए। रोड पर वाहनों में काली फिल्म लगाकर दौड़ने वाले वाहनों को भी पकड़ा गया। यातायात पुलिस ने करीब डेढ़ दर्जन वाहनों के चालान भी काटे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter