पहुंज नदी घाट पर अवैध खनन करती मिली पनडुब्बी को जलाकर किया नष्ट, पुलिस और खनिज विभाग ने की कार्रवाई

Datia News : दतिया । सरसई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम धमना के नदी घाट पर सरसई पुलिस एवं खनिज विभाग ने छापामार कार्रवाई कर एक पनडुब्बी को अवैध रूप से रेत निकालते हुए जप्त कर उसे नष्ट करने की कार्रवाई की गई। सरसई क्षेत्र के धमना घाट से अवैध रेत उत्खनन की लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिसके बाद प्रशासन सक्रिय हुआ और कार्रवाई की गई।

जानकारी के अनुसार खनिज विभाग द्वारा सरसई पुलिस के सहयोग से नदी घाट पर छापामार कार्रवाई की गई। इस दौरान मौके पर पहुंचने पर पहुंज नदी में अवैध रूप से एक पनडुब्बी रेत उत्खनन करती हुई पाई गई। अधिकारियों की टीम को देख अवैध उत्खनन में लगा रेत माफिया मौके से भाग खड़ा हुआ।

सरसई पुलिस एवं खनिज विभाग अधिकारी रमेश पटेल और उनकी टीम ने पनडुब्बी को जप्त कर उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई गई। उक्त कार्रवाई में सरसई थाना प्रभारी अजय अंबे सहित पुलिस बल एवं खनिज विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। वहीं शनिवार को उनाव तिराहा के पास दो ट्रैक्टर ट्राली अवैध रेत का परिवहन करते हुए खनिज विभाग की टीम ने जप्त किए। वाहन चालक को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर ट्राली को उनाव थाने में रखवाया गया है।

कार्यवाही के दौरान सूचना मिली कि उनाव से अवैध रेत का ट्रैक्टर ट्राली द्वारा परिवहन किया जा रहा है। उनाव तिराहा से आरोपित पुष्पेंद्र पाल निवासी करारीखुर्द बिना नबंर का ट्रैक्टर महिंद्रा एवं आकाश यादव निवासी उनाव पावर ट्रैक्टर बिना नबंर से रेत का अवैध परिवहन करते पकड़े गए।

न्यू कलेक्ट्रेट के पास भी अवैध रेत का परिवहन करते रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली को जप्त किया गया है। अवैध रेत का परिवहन करते पकड़े गए ट्रैक्टर चालकों पर खनिज गौड़ अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter