पंजाब सरकार धान के दाने-दाने की खरीद और ढुलाई के लिए वचनबद्ध : चीनी मिलें 5 नवंबर तक होंगी कार्यशील

चंडीगढ़ :  पंजाब एक कृषि प्रधान राज्य है, इसलिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। पंजाब के कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने किसान जत्थेबंदियों को भरोसा दिलाया है कि पंजाब सरकार धान के दाने-दाने की खरीद और ढुलाई के लिए वचनबद्ध है।

कृषि मंत्री ने कहा कि धान की समय पर खरीद और ढुलाई के लिए निर्देश जारी किये गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि इसके इलावा मंडी बोर्ड के अधिकारियों को धान के खरीद सीजन के दौरान किसानों के लिए दाना मंडियों में लाईटों, पीने वाले पानी, साफ़-सफ़ाई, शौचालयों आदि के सभी ज़रुरी प्रबंध करने के निर्देश जारी किये गए हैं। कुलदीप सिंह धालीवाल ने आगे कहा कि पंजाब सरकार चीनी मिलों की तरफ से 5 नवंबर से अपना कामकाज शुरू करने को यकीनी बनाने के लिए यत्नशील है।

कुलदीप सिंह धालीवाल ने बताया कि धान के सीजन के दौरान निर्विघ्न खरीद और चीनी मिलों को सुचारू ढंग से चलाने सम्बन्धी किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल, बीकेयू (एकता-सिद्धूपुर) और संयुक्त किसान मोर्चा-ग़ैर राजनैतिक 16 जत्थेबंदियों के मुख्य नेताओं के साथ मीटिंग की गई, जिसमें किसान नेताओं ने उपरोक्त दोनों मुद्दों के बारे सरकार की तरफ से किये प्रबंधों पर संतोष व्यक्त किया है। कुलदीप सिंह धालीवाल ने आगे बताया कि इन मुद्दों पर मुख्यमंत्री 6 अक्तूबर, 2022 को किसान जत्थेबंदियों के साथ मीटिंग भी करेंगे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter