अभिमन्यु ने अक्षरा को भेजे तलाक के पेपर्स, सुहासिनी ने अक्षरा को दिया नायरा-कार्तिक का उदाहरण

टीवी के लॉन्गेस्ट रनिंग शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में मेकर्स अब दर्शकों को बड़ा ट्विस्ट दिखने वाले हैं। जिसकी शुरुआत भी हो गई है। अब तक एक दूसरे से दूर रहे अक्षरा और अभिमन्यु बड़े ही ड्रामैटिक अंदाज में एक दूसरे के सामने आ गए है। शो में दोनों के सामने आने से दर्शक जहाँ बेहद खुश हैं वहीँ अब नए ट्रैक में दोनों के बीच चल रही जंग तलाक की ओर बढ़ रही है।

एपिसोड की शुरुआत में अभिमन्यु और नील आनंद को ढूंढते हैं और अभिमन्यु आनंद को कहीं बैठा पाता है, वह उसके पास दौड़ता है। आनंद कहता है कि वह हमेशा से डॉक्टर बनना चाहता था, लेकिन अब उससे सब कुछ छीन लिया गया है, जिसमें उसकी बेटी भी शामिल है।

अभिमन्यु को गले लगा कर आनंद रोता है। इस बीच, मनीष रोती हुई अक्षरा को दिलासा देता है। वह अक्षरा को सलाह देता कि उसे अपने और अभिमन्यु के बीच हां या ना का फैसला करना होगा वह उसे अपने दिल की सुनने के लिए कहता है।

नील ने दी अभिमन्यु को मंजरी की खबर
इधर बिड़ला हाउस में अभिमन्यु फूट-फूट कर रोने लगता क्योंकि उसे यह गलतफहमी होती है कि मंजरी अब नहीं रही। नील अभिमन्यु से कहता है कि रोहन ने कहा कि मंजरी स्थिर है और जल्द ही कोमा से बाहर आ जाएगी। अभिमन्यु कहता है कि हर कोई जो उससे जुड़ा है,

उसकी वजह से दुखी है। दूसरी तरफ अक्षरा सुहासिनी से कहती है कि अभिमन्यु को जो कुछ भी हो रहा है उससे चिंतित है, इसलिए उसने ऐसा कहा होगा। सुहासिनी नायरा-कार्तिक का उदाहरण देते हुए अक्षरा को अपने दिल की बात सुनने और सही फैसला लेने की सलाह देती है।

लम्हों को याद करके दुखी हुए अक्षु-अभि
अक्षरा कहती है कि वह केवल अभिमन्यु और उसके रिश्ते पर ध्यान देना चाहती हैं। अभिमन्यु नील से कहता है कि उसे अपने परिवार पर ध्यान देना चाहिए। वह अपने प्यार को साबित करने के लिए अपने परिवार के प्रति स्वार्थी होने से इनकार करता है। अभिमन्यु और अक्षरा अपने-अपने घर पर बीते लम्हो को याद करके दुखी होते हैं। वे एक दूसरे की कल्पना करते हैं।

अखिलेश ने मांगी माफ़ी
फिर अखिलेश अपनी गलती मानता है और अक्षरा से हाथ जोड़कर माफी मांगता है। अखिलेश अक्षरा को शेरनी कहकर गले लगाता है। कुछ देर बाद अभिमन्यु से तलाक का नोटिस पाकर गोयनका परिवार हैरान होता है। अभिमन्यु को एक मैसेज मिलता है कि कागजात भेज दिए गए हैं।

गोयनका परिवार अक्षरा से तलाक के कागजात छुपाता है। वह वरुण से उसके लिए स्पेशल कचौरी बनाने के लिए कहती है क्योंकि उसे खाने का मन है

अभिमन्यु ने मंजरी से की बात
अभिमन्यु मंजरी से बात करता है, वह कहता है कि उसने अक्षरा को तलाक के कागजात भेजे हैं। वह मंजरी को कोमा से बाहर आने के लिए कहता है और बताने कहता है कि उसने सही किया या गलत।

एक आदमी अभिमन्यु को देखता है और कहता है कि अभिमन्यु को यहाँ आने की अनुमति नहीं है। अभिमन्यु कहता है कि उसे बेटे के रूप में अपनी माँ से मिलने का हक़ है और कहता है कि वह फिर से आएगा।

फिर नील अक्षरा को तलाक के पेपर्स भेजने के बारे में अभिमन्यु से सवाल करता है। वह कहता है कि अभिमन्यु ने ये गलत कदम उठाया है। अभिमन्यु उसकी बात को सुनने से इंकार कर देता है और कहता है कि उसने वही किया जो उसे सही लगा। अक्षरा ने नील को जल्द ही उसे कॉल करने के लिए मैसेज किया।

प्रीकैप : अक्षरा तलाक के पेपर्स पर साइन करती है और अपनी पहचान और अपने सपनों को वापस पाने के लिए दृढ़ संकल्पित होती है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter