ऑनलाइन शॉपिंग की जगह स्थानीय कारोबारियों से करें खरीदारी, स्वदेशी जागरण मंच ने की बैठक

दतिया । स्वदेशी जागरण मंच की कार्यकारिणी व स्थानीय व्यापारियों की एक बैठक ज्योति काम्प्लेक्स मार्केट में आयोजित हुई। जिसमें शहर के छोटे बड़े व्यापारियों ने भाग लिया। इसमें मुख्य वक्ता के रुप में भोपाल से प्रांतीय संगठन मंत्री केशव दिवोलिया मौजूद रहे। मंच के जिला संयोजक राजेन्द्र तिवारी ने अपने उद्बोधन में स्वदेशी भावना की धारणा को व्यक्त करते हुए बताया कि सम्पूर्ण भारत को हम एक परिवार के स्वरुप समझें और हमारे उपयोग की वस्तुएं जब स्थानीय स्तर पर एवं भारत में ही उत्पादन होने लगेंगी तो हम दुनिया की सर्वोच्च शक्ति बन जाएंगे। तिवारी ने प्रधानमंत्री मोदी के आव्हान लोकल से वोकल और फिर ग्लोबल पर प्रकाश डाला।

मुख्य वक्ता केशव दिवोलिया ने आव्हान किया कि हम सभी को स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करना चाहिए। विदेशी अथवा चीनी सामान खरीदने पर इसका लाभ अन्य देशों को मिलता है और हमारे उद्यमियों व व्यापारियों का नुक़सान होता है। विदेशी सामान भले ही हमें कुछ सस्ता मिले, लेकिन उसकी गुणवत्ता स्वदेशी सामान से अच्छी नहीं होती है। हमें ऑनलाइन सामान नहीं मंगाना चाहिए, क्योंकि इससे हमारे स्थानीय व्यापारियों को नुकसान होता है। दिवोलिया ने युवाओं को संदेश दिया कि वे स्थानीय स्तर पर उद्योग स्थापित करें, इसके लिए स्वदेशी जागरण मंच सहयोग करेगा।

बैठक में विभाग संयोजक बृजमोहन शर्मा, सह विभाग संयोजक संतोष तिवारी, बल्देव राज बल्लू, बीके दुबे, कोष प्रमुख सुनील कुकरेजा, प्रचार प्रमुख लालचंद मोरयानी, राजेश लिटोरिया, विपुल नीखरा, बीएन द्विवेदी, महेश मनानी, सागर पटैरिया, किशोर गंगवानी, अजयराज शर्मा, प्रहलाद खत्री आदि उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter