उनाव बस स्टैंड पर भरभराकर गिरा इमली का पेड़, आसपास की दुकानों के शेड क्षतिग्रस्त, रास्ते में लगा जाम

Datia News : दतिया। उनाव कस्बे के मुख्य बस स्टैंड पर खड़ा कई साल पुराना इमली का पेड़ गुरुवार दोपहर अचानक टूटकर धराशायी हो गया। गनीमत यह रही कि विशालकाय पेड़ के गिरने की भरभराहट की आवाज सुनकर ही लोग चौकन्ने हो गए और बड़ा हादसा टल गया। पेड़ की बड़ी टहनियां मुख्य मार्ग पर गिरने से लगभग चार घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही।

जिससे राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।। बात दें कि वर्ष 2003 में जुलाई माह में इसी पेड़ की बड़ी शाखा के आंधी में गिरने से बस स्टैंड पर मोची का काम करने वाले बुद्धे अहिरवार नामक व्यक्ति की जान चली गई थी।

पेड़ से डाल टूटने की घटनाओं में पांच लोग भी घायल हो गए थे। बाबजूद दो दशक बाद भी खोखला हो चुके इस इमली के पेड़ को कटवाने में ग्राम पंचायत द्वारा कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई गई।

बस स्टैंड पर मौजूद स्थानीय निवासियों ने बताया कि इमली का यह पेड़ कई वर्ष पुराना था। जो खोखला हो गया था। आंधी के मौसम में टूटने वाली इसकी डालिया राहगीरों को कई बार चोटिल कर चुकी है।

गुरुवार दोपहर एक बार फिर तेज हवा के झोंके के साथ खोखला हो चुके पेड़ की बड़ी शाखा अचानक टूटकर धराशाई हो गई। इस शाखा के गिरने से बस स्टैंड पर बनी दुकानों के टीनशेड भी क्षतिग्रस्त हो गए।

वहीं एक पक्की दुकान में दरार पड़ गई। स्थानीय निवासियों ने जिला प्रशासन से इमली के पेड़ को कटवाने की गुहार लगाई है जिससे भविष्य में दुर्घटनाओं को न्यौता न मिल सके।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter