नदी पुल में गिरा बाइक सवार शिक्षक : वाहन बेक करते समय हुआ हादसा, रेलिंग न लगी होने से हो रही घटनाएं

Datia news : दतिया । बीते वर्ष बाढ़ आपदा में सिंध नदी के पुल बह जाने के बाद से सेवढ़ा में आम आवागमन कष्टप्रद हो गया है। जिसके चलते सेवढ़ा के छोटे पुल से गुजरते वक्त वाहन चालकों के गिरने से होने वाली घटनाऐं थमने का नाम नहीं ले रहीं है। बुधवार को भी ड्यूटी पर जा रहे एक शिक्षक की बाइक पुल से गिर गई। इस घटना में शिक्षक योगेश शर्मा 15 फीट नीचे जा गिरे। उन्हें गंभीर चोटें आईं।

बाढ़ में पुल बह जाने के बाद से लोगों के सामने छोटे पुल से गुजरने की मजबूरी है। यह पुल सकरा होने के कारण अक्सर साइड से निकलने वाले वाहन इसमें गिर जाते हैं। अब तक 12 से अधिक लोगों की पुल से गिरने से या तो मौत हो चुकी है या फिर गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं।

वाहन को बेक करते समय हुआ हादसा : शासकीय प्राथमिक विद्यालय रोशनपुरा नदी के उस पार स्थित है। विद्यालय में पदस्थ प्रधानाध्यापक योगेश शर्मा सेवढ़ा से प्रतिदिन स्कूल अपडाउन करते हैं।

बुधवार को दोपहर जब वह बाइक से विद्यालय से आ रहे थे तो पुल से गुजरते वक्त आगे चल रही एक गाड़ी ने बेक करते हुए उनकी बाइक में टक्कर मार दी। इस घटना में बाइक फिसल कर साइड में चली गई।

जिस पर सवार शिक्षक 15 फीट नीचे नदी में गहराई वाले हिस्से में एक पत्थर पर जा गिरे। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें तत्काल उठाया और सिविल अस्पताल सेवढ़ा पहुंचाया, जहां उनका उपचार जारी है।

लोनिवि मंत्री की घोषणा भी अधूरी : बीते वर्ष हुई घटनाओं के बाद लोगों की मांग पर लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने छोटे पुल के दोनों ओर रैलिंग लगवाने और पुल की मरम्मत करवाने की घोषणा की थी।

लेकिन यह कार्य अभी तक प्रांरभ नहीं हो सका है। आगामी दिनों में बरसात के समय नदी का जल स्तर बढ़ेगा, तब वाहन गिरने की घटनाएं लोगों को अधिक चिंतित करेंगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter