जब पता चला मुखिया आ रहे हैं तो किसान ने भोजन पर किया आमंत्रित : बुलावे पर पहुँचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल !

रायपुर : राजनांदगाँव ज़िले के डोंगरगढ़ विधानसभा अंतर्गत ग्राम बेलगाँव में रहने वाले किसान श्री छन्नूराम भारती को जब पता चला कि प्रदेश के मुखिया उनके गाँव आ रहे हैं तो भावविभोर भारती ने प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल को अपने घर पर भोजन के लिए आमंत्रित किया। किसान भारती की बात मुख्यमंत्री तक पहुँची तो उन्होंने सहर्ष इसे स्वीकार किया और दोपहर के भोजन के लिए किसान के घर पहुँचे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर भारती की आँखें ख़ुशी से भर आयीं। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी धनकुंवर बाई, बेटा देवेन्द्र, बेटी उमेश्वरी भारती ने मुख्यमंत्री का अपने घर पर स्वागत आरती उतारकर और तिलक लगाकर किया। फिर भोजन के लिए आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री  बघेल, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, डोंगरगढ़ विधानसभा  भुवनेश्वर बघेल समेत अन्य अतिथियों ने ज़मीन पर बैठकर भोजन किया। अतिथियों को भारती परिवार ने आत्मीय भाव से चावल, अरहर दाल, रोटी के साथ चना भाजी, खट्टा भाजी (अमारी भाजी), सलगा बड़ा, अमारी फूल के चटनी, जिमीकंद भुला (चटनी), बिजौरी, दही बोरा मिर्च, करौंदा की चटनी, पापड़ और सलाद परोसा।

मुख्यमंत्री समेत सभी अतिथियों ने स्वादिष्ट व्यंजन का आनंद लिया। वहीं भोजन के बाद मुख्यमंत्री बघेल ने किसान छन्नूराम और उनके परिजनों को स्वादिष्ट भोजन कराने पर उपहार भेंट किया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter