आकाशीय बिजली गिरने से खेत में बाेवनी कर रहे किसान की मौत, बसई में एक ग्रामीण झुलसा

Datia News : दतिया । इंदरगढ़ एवं बसई क्षेत्र के गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से दो ग्रामीण चपेट में आ गए। जिनमें से एक की मौत हो गई जबकि दूसरा झुलस गया। जिसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जाती है। बसई क्षेत्र के ग्राम जैतपुर स्थित सिद्धेश्वर मंदिर प्रांगण में झमाझम बारिश के दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से वहां मौजूद सांकुली निवासी शिवचरन पुत्र अनंदी पाल झुलस गया।

वहां मौजूद अन्य लोगों ने मददकर उसे तुरंत बसई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार चल रहा है। ग्रामीण की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

वहीं इंदरगढ़ के ग्राम देभई में रविवार शाम को हुई बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से गांव के निवासी नारायण सिंह पुत्र खचेरे कुशवाह की मौके पर मौत हो गई। बताया जाता है कि नारायण सिंह अपने खेत में उड़र की बोवनी कर रहा था।

उसी दौरान अचानक बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की चपेट में आ गया। घटना की खबर मिलते ही ग्रामीण एवं स्वजन उसे लेकर सेवढ़ा अस्पताल पहुंचे। जहां नारायण को मृत घोषित कर दिया गया।

घर में छुपा बैठा जिला बदर का आरोपित पकड़ा : नगर निकाय चुनाव को देखते हुए अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ द्वारा कार्रवाई के लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं।

जिसके तारतम्य में अनुविभागीय अधिकारी अनुभाग सेवढ़ा दीपक नायक एवं निरीक्षक धीरेंद्र मिश्रा ने 10 जुलाई को मुखबिर की सूचना पर जिला बदर के आरोपित जगरूप बघेल पिता मूलचंद्र बघेल निवासी अयोध्या बस्ती सेवढ़ा काे जिला बदर होने पर भी छिपकर घर पर रहने के मामले में गिरफ्तार किया है।

आरोपित जगरूप बघेल की तलाशी ली गई तो उसकी कमर के दाहिनी तरफ पैंट में एक 315 बोर का कट्टा एवं एक 315 बोर का जिंदा कारतूस मिला। आरोपित जगरूप बघेल के विरुद्ध धारा मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम 14, 188 ताहि, 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter