गृहमंत्री को अपने बीच पाकर खिल उठे बच्चों के चेहरे : डा.मिश्रा ने अपने हाथों से बांटी मिठाई और बिस्किट, रैली में भी लिया भाग

Datia News : दतिया । अपने एक दिवसीय दतिया प्रवास के दौरान गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को लाला के ताल पर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचकर बच्चों को मिष्ठान एवं बिस्किट वितरित किए। बच्चों से उनका हालचाल जाना। गृहमंत्री को अपने बीच पाकर बच्चे काफी खुश एवं उत्साहित दिखे। गृहमंत्री ने मप्र स्थापना दिवस के अवसर पर 2 नवम्बर को लाड़ली उत्सव के आयोजन में सभी से उपस्थित होने का आग्रह भी किया। गृहमंत्री ने आयोजित प्रभात फेरी में भी भाग लिया।

सोनागिर पहुंचकर जनसेवा अभियान में लिया भाग : गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को ग्राम सोनागिर में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में भाग लिया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री डा.मिश्रा ने कहाकि सरकार की कोशिश है कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति के पास पहुंचकर उसकी समस्या को समझकर उसे योजनाओं का लाभ दिलाया जाएं।

यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को ग्राम सोनागिर में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने 22 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत हितलाभ भी दिए।

गृहमंत्री डा.मिश्रा ने कहाकि दतिया विकासखंड के तहत मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के दौरान 60 हजार से अधिक आवेदन पत्र प्राप्त हुए। जिसमें से 55 हजार से अधिक आवेदनों को स्वीकृत किया जा चुका है।

जो इस बात का प्रमाण है कि हमारे अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने गांव-गांव जाकर लोगों को योजनाओं की जानकारी प्रदाय कर उन्हें शतप्रतिशत योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास किया है। गृहमंत्री ने कहाकि 4 वर्ष पूर्व एवं अब दतिया में हर क्षेत्र में बदलाव देखने को मिला रहा है। भोपाल की तर्ज पर बड़ौनी में भी पहाड़ियों पर बड़ी-बड़ी ईमारतें देखने को मिलने लगी है।

कार्यक्रम के शुरू में कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि 17 सितंबर से मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शुरू किया गया था। जो 31 अक्टूबर तक संचालित रहेगा। इस दौरान दतिया विकासखंड के तहत विभिन्न विभागों के संबंधित योजनाओं के तहत 60 हजार से अधिक आवेदन पत्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने के लिए प्राप्त हुए हैं।

जिसमें से 55 हजार की स्वीकृति प्रदाय की जा चुकी है। कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत दतिया कमलेश भार्गव सहित जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना, अतुल भूरे चौधरी, जीतू कमरिया, किरण गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

नवीन डीपी लाईन का किया उद्घाटन : गृहमंत्री ने दतिया के मानसरोवार कालौनी में पांच लाख की लागत के नवीन डीपी लाईन का उद्घाटन कर मानसरोवर कालौनी वासियों द्वारा आयोजित दीपावली मिलन समारोह में शिरकत की। गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहाकि अब कालौनी वासियों को और बेहतर तरीके से विद्युत की सुविधा प्राप्त होगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter