पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों के होगा भाग्य का फैसला, सेवढ़ा व भांडेर में मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण

Datia News : दतिया।  त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जिले की भांडेर एवं सेवढ़ा जनपद पंचायतों में 1 जुलाई को डाले गए मतों की गिनती का काम आज 4 जुलाई को सुबह 8 बजे से होगा। मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। जनपद पंचायत भांडेर में मतगणना नवीन आईटीआई भवन सरसई रोड होगी। जबकि जनपद पंचायत सेवढ़ा के मतों की गणना का काम कृषि उपज मंडी सेवढ़ा में होगा।

अनुविभागीय दंडाधिकारी सेवढ़ा अनुराग निंगवाल ने बताया कि मतगणना चार कक्षों में होगी। जिसमें मतगणना कक्ष क्रमांक 1 टीनशेड टेबिल क्रमांक 1 से 50 तक, मतगणन कक्ष क्रमांक 2 मंडी आफिस के पीछे वेयर हाउस में टेबिल नंबर 51 से 85,

मतगणना कक्ष क्रमांक 3 तौल कांटे के पास वेयर हाउस में टेबिल नंबर 86 से 111 तक और मतगणना कक्ष क्रमांक 4 तौल कांटे के पास वेयर हाउस में 112 से 128 तक होगी।

वहीं अनुविभागीय दंडाधिकारी भांडेर मोहम्मद इकबाल ने बताया कि जनपद पंचायत भांडेर की मतगणना चार कक्षों में होगी। जिसमें कक्ष क्रांक 1 में 19 टेबिलों पर 81 मतदान केंद्रों की, कक्ष क्रमांक 2 में 18 टेबिलों पर 78 मतदान केंद्रों की, कक्ष क्रमांक

3 में सात टेबिलों पर 30 मतदान केंद्रों की और कक्ष क्रमांक 4 में 4 मतगणना टेबिलों पर 17 मतदान केंद्रों की मतगणना का कार्य किया जाएगा।

749 सरपंचों के भाग्य का होगा फैसला : दूसरे चरण के चुनाव में सेवढ़ा जनपद के 25 पदों के लिए 152 उम्मीदवार ने चुनाव लड़ा। वहीं सेवढ़ा से सरपंच पद के 91 सीटों के लिए 465 उम्मीदवार एवं पंच के लिए 40 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। सेवढ़ा में 2 सरपंच निर्विरोध चुने जाने के कारण वहां कुल 89 सीटों पर मतदान हुआ था।

इसी तरह भांडेर जनपद के 23 पदों के लिए 96 उम्मीदवार मैदान में हैं। भांडेर में एक सीट पर जनपद सदस्य निर्विरोध होने कारण वहां 22 सीटों पर मतदान हुआ। भांडेर में सरपंच पद के 68 सीटों के लिए 284 उम्मीदवार और पंच के लिए 36 मैदान में हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter