पेट्रोल पंप पर आई मारुति वैन में से निकली आग की लपटें, आसपास के लोगों में मची अफरा तफरी, पंप कर्मचारियों ने बुझाई आग

Datia news : दतिया। सिविल लाइन क्षेत्र में पुरानी कलेक्ट्रेट के सामने मंगलवार दोपहर एक मारुति ओमनी वैन में अचानक आग लग जाने से आसपास अफरा तफरी मच गई। पेट्रोल पंप के सामने हुए इस हादसे को देख वहां के कर्मचारियों के भी हाथ पांव फूल गए।

आनन फानन में कर्मचारियों ने पेट्रोल पंप से अग्निशमन यंत्र लाकर वैन में लगी आग पर काबू पाया। उक्त वैन उनाव बालाजी से लौटकर ग्वालियर जा रही थी। इसी बीच शहर के मध्य िस्थत शिवम फिलिंग स्टेशन पर पेट्रोल भरवाने पहुंची थी।

जहां अचानक वैन में शार्ट सर्किट से आग लग गई। वहीं कुछ लोगों का कहना था कि वैन गैस चलित थी। जिसके कारण उसमें लगी गैस किट ने आग पकड़ ली।

जानकारी के अनुसार उनाव बालाजी धाम के रंगपंचमी मेले से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी मारुति वैन क्रमांक एमपी07 बीबी 0126 पेट्रोल भरवाने के लिए पुरानी कलेक्ट्रेट के पास िस्थत शिवम फिलिंग स्टेशन पर रुकी थी। इसी दौरान वैन में से धुंआ उठने लगा। यह देख उसमें सवार महिला पुरुष तेजी से उतर गए।

थोड़ी ही देर में वैन ने आग पकड़ ली। गैस चलित वैन में यह हादसा उसमें लगी गैस किट के कारण हुआ। वैन में आग को भड़कता देख पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए अग्निशमन यंत्र लाकर किसी तरह वैन में लगी आग पर काबू पाया।

समय पर आग पर काबू पा लिए जाने से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बता दें कि गैस चलित वाहनों पर रोक न लग पाने के कारण इस तरह के हादसे अक्सर घटित हो रहे हैं। पुलिस व प्रशासन भी इन वाहनों की समय पर चैकिंग की ओर कोई ध्यान नहीं देते।

जिसके कारण शहर में भी गैस चलित वाहन अवैध रूप से दौड़ रहे हैं। वहीं घरेलू सिलेंडरों से इनमें गैस रिफलिंग का काम भी बेरोकटोक चल रहा है। इस कारण गुजरे दिनों में हादसे भी हो चुके हैं। लेकिन संबंधितों ने इनसे कोई सीख नहीं ली।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close