मंच पर चढ़ते समय दतिया कलेक्टर हुए चोटिल, गृहमंत्री ने अस्पताल पहुंचकर जाना हाल

दतिया : तीसरे सुपर क्लीन संडे अभियान के दौरान आयोजित कार्यक्रम में रविवार को कलेक्टर संजय कुमार मंच पर चढ़ते समय अचानक चोटिल हो गए। उनका पैर मंच पर बनी सीढ़ियों में फंस जाने से यह हादसा हुआ। इस दौरान कलेक्टर के पीछे चल रहे कुछ युवाआंे ने उन्हें गिरते देख पीछे से संभाला और उनके पैर को सीढ़ियों से बाहर निकाला। कलेक्टर के चोटिल हो जाने के बाद वहां अफरा तफरी मच गई। कलेक्टर संजय कुमार ने भी हिम्मत से काम लिया और वह एसडीएम के साथ अपने वाहन में बैठकर जिला अस्पताल पहुंच गए।

जहां ट्रामा सेंटर में उनका उपचार किया गया। इधर कलेक्टर के चोटिल हो जाने की सूचना मिलने पर गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा भी सीधे जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने कलेक्टर कुमार से उनका हालचाल पूछा।

ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों ने कलेक्टर के पैर की जांच की। पैर मुड़ जाने के कारण साफ्ट लिगमेंट एंजरी आने से उनके पंजे पर पट्टी बांधकर उपचार किया गया। चिकित्सकों ने कलेक्टर को चार-पांच दिन कंपलीट आराम की सलाह दी है। उपचार के बाद करीब 2 बजे कलेक्टर अपने निवास पर वापिस लौटे।

मंच पर दोबारा चढ़ते समय हुआ हादसा

तीसरे सुपर क्लीन संडे के आयोजन के दौरान गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा के साथ कलेक्टर ने भी मुख्य बाजार में भ्रमण किया और आमजन व दुकानदारों को जागरुकता का संदेश दिया। कार्यक्रम संपन्न होने के बाद गृहमंत्री वापिस लौट गए।

इसी बीच अभियान से जुड़े कुछ युवाजन ने कलेक्टर के साथ ग्रुप फोटो खिंचवाने की बात कही। जिस पर कलेक्टर किला चौक पर बने मंच पर दोबारा चढ़ने लगे और इसी दौरान मंच की सीढ़ियों में उनका बांया पैर चला गया। गनीमत रही कलेक्टर के पीछे कुछ युवा भी थे। जिन्होंने कलेक्टर को संभाला और उनके पैर को सीढ़ियों से बाहर निकाला।

गृहमंत्री अस्पताल मिलने पहुंचे

कार्यक्रम संपन्न होने के बाद वापिस लौट चुके गृहमंत्री डा.मिश्रा को जैसे ही कलेक्टर के चोटिल होकर अस्पताल में होने की सूचना मिली वह भी तुरंत उनका हालचाल जानने जिला अस्पताल पहुंच गए। जहां उन्होंने कलेक्टर से मिलकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इस दौरान अस्थि रोग विशेषज्ञों ने कलेक्टर के बांए पंजे में आई चोट का परीक्षण कर उन्हें उपचार सुविधा दी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close