वेयर हाउस पर जांच टीम ने मारा छापा : 12 हजार क्विंटल मिलावटी चने की बोरियां जप्त, पत्थर और मिट्टी मिली निकली

Datia news : दतिया । सोमवार को खाद्य विभाग की टीम ने वेयर हाउस पर छापा मार कार्रवाई कर वहां से 12 हजार क्विंटल चना जप्त किया। जिन बोरियों को जप्त किया गया उनमें चने के साथ भारी मात्रा में मिट्टी और पत्थर भी मिले निकले। जिसे देखकर जांच टीम ने आंकलन लगाया कि चना खरीदी में गड़बड़ी बड़े स्तर से की गई है।

दतिया में सेवढ़ा रोड स्थित बंसल वेयर हाउस पर सोमवार को खाद्य आपूर्ति विभाग टीम ने पहुंचकर अचानक छापामार कार्रवाई की। इस दौरान चना बोरियों की जांच की गई। जिसमें भारी मिलावट पकड़ी गई।

जिसके बाद वेयर हाउस में रखा 12 हजार क्विंटल चना जप्त कर लिया गया। जांच टीम में शामिल जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी मालवीय ने बताया कि यह चना कुम्हेड़ी सेवा सहकारिता समिति ने एक दर्जन से अधिक गांवों के तकरीबन 320 किसानों से खरीदा था। उन्होंने बताया कि चना खरीदी में हुए भ्रष्टाचार के मामले की जांच की जा रही है। जो भी इसका दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर ने गोदाम कराए थे सील : दतिया में गत दिनों गेहूं व चना खरीदी में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद कलेक्टर संजय कुमार ने गत गुरूवार को प्राथमिक सहकारी संस्था मर्यादित उनाव, प्राथमिक सहकारी संस्था कुम्हेड़ी और किसान वेयर हाउस भांडेर को सील कराया गया था।

width="500"

कलेक्टर को शिकायत मिली थी कि उक्त समितियों ने चना खरीदी में गड़बड़ी की है। खरीदे गए माल की क्वालिटी बेहद घटिया है। खरीदा गया माल इन वेयर हाउसाें में रखा गया है। वेयर हाउस कर्मियों ने भी इसमें गड़बड़ी की है तथा मिलावट कर चना व गेहूं को वेयर हाउस में जमा करा दिया गया है।

जांच टीम बनाकर कराई गई कार्रवाई : कलेक्टर ने तीनों वेयर हाउस को सील करवाने के बाद जांच टीम गठित की थी। कलेक्टर द्वारा सील कराए गए वेयर हाउस की जांच के लिए बनाई गई टीम ने सोमवार से कार्रवाई शुरू की।

जिसमें बंसल वेयर हाउस पहुंचकर माल जप्ती की कार्रवाई की गई। जप्त चने के सेम्पल लिए गए है। जांच दल अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपेंगा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter