बाबा साहेब की सबसे ज्यादा मूर्ति दतिया विधानसभा में लगी : गृहमंत्री बोले आने वाले दिनों में और होंगे अनावरण

Datia News : दतिया। दतिया विधानसभा क्षेत्र में डा.अम्बेड़कर की सर्वाधिक मूर्तियां लगाई गई हैं। विकास यात्रा के दौरान मूर्ति लगाने की जो घोषणा की गई हैं, उन मूर्तियों के शीघ्र अनावरण के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को दतिया में सिद्धार्थ कालौनी में डा.भीमराव अम्बेड़कर समाज सेवा समिति दतिया द्वारा आयोजित समारोह एवं प्रतिमा अनावरण संगीतमय कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही।

कार्यक्रम में बौद्ध धर्मगुरू शारिपुत्र भंते एवं नगर परिषद बड़ौनी के अध्यक्ष कमलेश अहिरवार विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डा.हेमंत मंडेलिया ने की।

गृहमंत्री ने कहाकि प्रदेश सरकार ने बाबा साहेब की स्मृति में पंच तीर्थ स्थलों को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में शामिल किया है। जिससे समाज में आपसी समरसता भाईचारा का माहौल बना रहे।

उन्होंने कहाकि भाजपा सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर की सरकार है। सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि, शौचालयों का निर्माण निशुल्क खाद्यान्न का वितरण योजना का लाभ समाज के शोषित एवं पिछड़े वर्ग को मिल रहा है।

गृहमंत्री ने कहाकि पूर्व वर्ष में घटित दो अप्रैल की घटना में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों पर दर्ज प्रकरणों को सरकार ने वापिस लेने की कार्रवाई की है। उन्होंने कहाकि दतिया में जो आज सभी क्षेत्र में विकास दिखाई दे रहा है उसमें किसी एक व्यक्ति का योगदान न होकर बल्कि समाज के सभी वर्गो के सहयोग का परिणाम है।

कार्यक्रम को धर्मगुरू भंते ने भी संबोधित करते हुए कहाकि भगवान बुद्ध ने हमे सत्य, अहिंसा के मार्ग पर चलने का रास्ता सिखाया। आज आवश्यकता है कि हम भगवान बौद्ध के संदेशों को अपने जीवन में आत्मसात् करें।

भगवान बुद्ध ने कहा था कि कोई भी चीज भाग्य से नहीं कर्म से मिलती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डा.हेमंत मंडेलिया ने कहाकि बाबा साहब भीमराव अम्बेड़कर ने दलित समाज के लिए ही नहीं बल्कि सर्वहारा वर्ग के कल्याण एवं उनके अधिकार दिलाने का कार्य किया।

कार्यक्रम को पार्षद कोमल अहिरवार, नगर पंचायत बड़ौनी अध्यक्ष कमलेश अहिरवार, परशुराम अहिरवार आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जितेंद्र उर्फ जीतू अहिरवार एवं हरनारायण अहिरवार ने साफा पहनाकर गृहमंत्री डा.मिश्रा का स्वागत किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक डा. आशाराम अहिरवार, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, नगर पालिका दतिया अध्यक्ष

प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि संतोष लशकरी, अतुल भूरे चौधरी, राजकुमार शोभने आदि सहित समाज के लोग उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter