हाइवे पर दौड़ता रहा आग उगलता लोडिंग वाहन : पुलिस सिपाही ने देखा तो पीछा कर रोका, बुझाई आग

Datia news : दतिया। हाइवे पर आग की लपटों के साथ दौड़ रहे लोडिंग वाहन यूटीलिटी को देखकर आसपास अफरा तफरी मच गई। वाहन में भूसा भरा था। जिसमें से आग की लपटें हवा के साथ उठ रही थी। मजे की बात यह रही कि वाहन में आग लगने का अहसास उसके चालक को भी नहीं हुआ और वाहन हाइवे पर दौड़ाता रहा। इसी बीच वहां से गुजर रहे पंडोखर थाने के एक सिपाही ने जब यह माजरा देखा तो वाहन का पीछा कर उसे रोका और आग बुझाई।

जानकारी के अनुसार बुधवार शाम रामनेर-धौढ़ के बीच हाइवे रोड किनारे खेतों में खड़ी गेंहूं की नरवाई में कुछ किसानों ने आग लगा रखी थी। जिसकी चिंगारी हवा के साथ उड़कर पास लगे हाइवे तक पहुंच रही थी। इसी बीच ग्राम सालोन बी से यूटीलिटी वाहन भूसा भरकर हाइवे रोड से गुजर रही थी। जिसमें भरे भूसे में चिंगारी आकर गिरने से आग भड़क गई। सड़क पर दौड़ रहे वाहन में हवा के कारण आग तेज हो गई और भूसे लपटें उठने लगी।

इसी दौरान पंडोखर थाने में पदस्थ सिपाही जयपाल सिंह पालिया ग्राम धौढ़ से तामील कराकर बाइक से पंडोखर लौट रहे थे। तभी सामने से आ रही आग उगलती भूसा से भरी गाड़ी को देख सिपाही पालिया ने उसका तीन किमी तक पीछे किया और आगे बाइक लगाकर वाहन को किसी तरह सोहन के पास रोका। गाड़ी में आग लगी होने की खबर उन्होंने चालक को दी तो वह दंग रह गया।

इसके बाद सिपाही पालिया ने बड़ी तेजी से सोहन बस स्टेंड पर एक दुकान की बोरिंग चालू कराकर खुद आग बुझाई। इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर जमा हो गई। आग पूरी तरह बुझ जाने के बाद वाहन को रवाना किया गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter