वनरक्षक को चकमा देकर बदमाशों ने खाते से पार किए रुपये : एटीएम पर कार्ड बदलकर की धोखाधड़ी

Datia news : दतिया। शहर में लगे विभिन्न एटीएम पर सुरक्षा गार्ड की तैनाती न होने से वहां ठगी करने वाले बदमाश सक्रिय होने लगे हैं। जिसके कारण एटीएम बदलकर खातों से रुपये पार करने की घटनाएं भी घट रही है।

गत दिवस दो बदमाशों ने एक व्यक्ति को चकमा देकर उसका एटीएम बदल लिया और उसके खाते से 38 हजार रुपये पार कर दिए। जब इस बात की जानकारी संबंधित को लगी तब उसने घर जाकर देखा कि उसके हाथ में किसी दूसरी महिला के नाम का एटीएम कार्ड था। इस मामले में तत्काल एसबीआई बैंक प्रबंधक एवं थाना कोतवाली में आवेदन देकर एटीएम बंद कराया गया।

जानकारी अनुसार वनविभाग दतिया में वनरक्षक के पद पर पदस्थ अरूण सिद्धगुरू ने बताया कि वह सांय छह बजे बिहारी जी रोड अग्रवाल धर्मशाला के पास बने एसबीआई एटीएम से पैसे निकालने के लिए गए थे।

जहां उन्होंने एटीएम से दो हजार रुपये निकाले। इसी दौरान पीछे खड़े दो व्यक्तियों ने उनके पासवर्ड को देख लिया और उनसे चालाकी पूर्वक कहाकि आपको बाहर कोई बुला रहा है।

वह बाहर देखने के लिए जैसे ही गए, उन दो बदमाशों ने उनके एटीएम की जगह दूसरे किसी माखन देवी महिला का एटीएम फंसाकर उनका एटीएम लेकर चंपत हो गए।

जिसे अपना कार्ड समझ रखा वह किसी और का निकला : जब अरुण वापिस लौटे तो उन्होंने एटीएम मशीन में लगे कार्ड को अपना समझकर निकाला और घर चले गए। घर जाकर उन्होंने एटीएम देखा तो उन्हें अपना एटीएम बदला दिखा और इसकी सूचना उन्होंने टोल-फ्री नंबर पर दी।

जहां से उन्हें पता चला कि उनके एटीएम से 38 हजार रुपये निकल चुके है। जबकि उन्होंने उस तारीख को मात्र दो हजार रुपये ही निकाले थे। घटना की जानकारी देकर उन्होंने एटीएम को ब्लााक कराया और दतिया एसबीआई व कोतवाली पुलिस को लिखित आवेदन भी दिया।

सिद्धगुरू ने बताया कि जिस समय वह एटीएम से पैसे निकालने के लिए गए थे, उस समय एटीएम पर कोई गार्ड मौजूद नहीं था। अगर सुरक्षा गार्ड एटीएम पर रहता तो इस तरह की वारदात नहीं होती।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter