बाइक से घर लौट रहे किसान को कट्टा अड़ाकर बदमाशों ने लूटा : एक लाख रुपये व बाइक छीन ले गए, पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी

Datia News : दतिया । भैंस खरीदने आए किसान के साथ अज्ञात बदमाशों ने हथियार दिखाकर लूटपाट कर दी। घटना उनाव थाना क्षेत्र में रविवार दोपहर की घटित हुई। जब एक किसान ग्राम कुम्हरिया में मुर्रा नस्ल की भैंस खरीदने के लिए करीब एक लाख रुपये लेकर वहां आया था। लेकिन वहां भैंस पसंद न आने पर किसान वापिस लौट रहा था।

इसी दौरान कामद-नरगढ़ के बीच अज्ञात बदमाशों ने उसे कट्टा दिखाकर रोक लिया और भैंस खरीदने के लिए रखे एक लाख रुपये लूट लिए। इस दौरान बदमाशों ने किसान की मारपीट भी की और भाग निकले। घटना के संबंध में पीड़ित किसान ने उनाव थाने में मामला दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार नरगढ़ निवासी संतोष यादव ने पुलिस को बताया कि रविवार दोपहर वह गांव के ही खाती बाबा मंदिर के पुजारी नरेशदास महाराज के साथ ग्राम कुम्हरिया में हरियाणा की मुर्रा नस्ल की भैंस खरीदने गया था।

भैंस पसंद नहीं आने पर वह अपने घर वापिस लौट रहे थे। तभी रास्ते में कामद और नरगढ़ के निकट स्थित गैस एजेंसी के पास 2 अज्ञात बदमाशों ने उनका रास्ता रोक लिया और कट्टा अड़ाकर भैंस खरीदने के लिए जेब में रखे एक लाख रुपये और बाइक लूट ली। इस दौरान बदमाशों ने उक्त दोनों की मारपीट भी की। दोनों घायलों को उपचार के लिए आसपास के राहगीरों ने जिला अस्पताल पहुंचाया। उनाव पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

पंडोखर पुलिस ने पकड़े 5-5 हजार के इनामी : पंडोखर पुलिस को करीब छह माह पुराने एक मामले में पांच-पांच हजार रुपये के इनामी आरोपितों को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई। इस मामले में थाना प्रभारी पंडोखर रिपुदमन सिंह राजावत ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर पांच-पांच हजार रुपये के दो इनामी आरोपित गेंदालाल वंशकार पुत्र हरिराम तथा रंजीत वंशकार पुत्र गेंदालाल निवासीगण जौरी थाना क्षेत्र पंडोखर को जौरी तिराहे पर देखे जाने की सूचना प्राप्त हुई थी।

जिस पर थाना प्रभारी पंडोखर रिपुदमन ने अपने सहयोगी पुलिस बल के साथ मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश देकर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया।

बताया जाता है कि इन आरोपितों पर आईपीसी की धारा 307 के तहत एक मामला पंडोखर थाने पर दर्ज हुआ था। जिसकी जांच उपरांत 307 की धारा हटाकर नई आईपीसी की धारा 459 का इजाफा किया गया। वर्तमान में इस मामले की जांच बड़ौनी एसडीओपी द्वारा की जा रही है। दोनों इनामी आरोपितों को गिरफ्तार कर भांडेर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

इनकी गिरफ्तारी में एसडीओपी बड़ौनी दीपक नायक, थाना प्रभारी पंडोखर रिपुदमन सिंह राजावत के अलावा एएसआई रामजोहर, प्रधान आरक्षक स्वामीशरण, आरक्षक कमलकिशोर, महेश कौरव, हरिमोहन, रविकांत कौरव तथा हिमांशु राजावत की भूमिका रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter