लिफ्ट लेने के बहाने गाड़ी में बैठे बदमाशों ने कट्टा अड़ाकर लूटा सामान, घटना के तीसरे दिन पुलिस ने दबोचे लुटेरे

Datia News : दतिया। पिकअप वाहन से 9 लाख का सामान लूटने वाले तीन आरोपित चिरुला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को एसपी अमन सिंह राठौड़ ने प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा किया। पुलिस ने बताया कि आरोपितों ने षडयंत्र पूर्वक घटना को अंजाम दिया था।

उक्त मामले में पुलिस ने 7 बदमाश किस्म के लोगों को चिंहित कर मामले की जांच शुरू की। जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर सामान लूटने वाले आरोपित राकेश कुशवाहा, अंकित यादव व मनोज कुशवाह को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछतांछ में आरोपितों ने जुर्म कबूल कर लिया है।

पुलिस ने बदमाशों की निशानदेही पर मनोज कुशवाहा के मकान से लूटा गया सामान भी बरामद किया। प्रेसवार्ता में एएसपी कमल मौर्य, एसडीओपी सुमित अग्रवाल, चिरुला थाना प्रभारी शंशाक शुक्ला व पुलिस बल मौजूद रहा।

पुलिस के मुताबिक फरियादी रामनरेश पुत्र स्वर्गीय मोतीलाल निवासी ग्वालियर लोडिंग वाहन पिकअप से ई-काम आनलाइन शापिंग कंपनी का सामान लेकर टीकमगढ़ के लिए रवाना हुआ था। पिकअप में लोगों द्वारा आनलाइन सामान मंगाए जाने वाले सामान के पार्सल रखे हुए थे।

तभी रामनरेश को गोदाम से कुछ दूरी पर ही दो लड़कों ने वाहन रोककर उससे दतिया जाने के लिए लिफ्ट मांगी। चालक रामनरेश ने उन दोनों को बैठा लिया। रास्ते में उक्त युवकों में से एक ने कट्टा निकालकर ड्राइवर की कनपटी पर अड़ा दिया।

उक्त युवकों ने ड्राइवर के पास से 4700 रुपये नगद, पर्स व मोबाइल भी छीन लिया। साथ ही गाड़ी में लगा जीपीएस सिस्टम भी निकालकर फैंक दिया। गाड़ी का पीछा कर रहे दो अन्य युवक भी बाइक से उनके पास पहुंच गए। उक्त बदमाशों ने डगरई के पास पिकअप में भरा सामान लूट लिया और भाग निकले।

घटना के बाद चिरूला थाना पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई। जिसके बाद मुखबिर तंत्र की सूचना पर सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त अवैध कट्टा व राउंड भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

लूटा गया सामान बरामद होने पर शापिंग कंपनी के माल ट्रांसपोर्ट ने पुलिस को धन्यवाद दिया। उक्त कार्रवाई चिरुला थाना प्रभारी शंशाक शुक्ला, एएसआई कमल प्रजापति, प्रधान आरक्षक हरेंद्र पालिया, राजीव वर्मा,

विनोद शर्मा, आरक्षक धर्मेंद्र, राहुल, अविनाश, अनिल वाजपेई, गुरुवचन, रामेश्वर, अमन, दिनेश, केशव, महिला आरक्षक रोशनी लोधी की भूमिका रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close