नाव में सवार होकर बाढ़ प्रभाविताें से मिलने पहुंचे विधायक, वहीं एसडीएम ने मदनपुरा तक जाने के लिए पार की नदी

Datia News : दतिया । बाढ़ पीड़ितों से मिलने मंगलवार को एसडीएम अनुराग निंगवाल स्थानीय अमले के साथ नाव में सवार होकर सिंध नदी पार बसे ग्राम मदनपुरा पहुंचे। वहीं सेवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह भी बाढ़ प्रभावित ग्राम ढिमरपुरा नाव में बैठकर पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे।

इधर एसडीएम निंगवाल के ग्राम मदनपुरा पहुंचते ही लोगों ने उन्हें घेर लिया और अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराया। बाढ़ पीड़ित महिलाएं अपनी समस्या बताने के दौरान एसडीएम के समक्ष रो पड़ी। वहीं एसडीएम निंगवाल ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का भौतिक रूप से सत्यापन किया।

उन्होंने प्रभावित परिवारों की समस्याओं के बारे में जानकारी ली। एसडीएम निंगवाल ने बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों को हर सम्भव मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने शीघ्र समस्या के सामाधान की बात भी कही। एसडीएम ने कहाकि धैर्य रखें जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। इस मौके पर जनपद पंचायत सीईओ ओएन गुप्ता, ग्राम पंचायत सचिव, पटवारी व स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे।

पहले बाइक और फिर नाव में सवार होकर पहुंचे विधायक

सेवढा तहसील के गांव ढिमरपुरा में बाढ़ पीड़ित परिवारों से मिलने मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक घनश्याम सिंह नाव में सवार होकर सिंध नदी पार कर पहुंचे। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर बाढ़ से ग्रामीणों को हुए नुकसान को करीब से देखा तथा जिला प्रशासन द्वारा दी गई मदद की जानकारी ली।

विधायक घनश्याम सिंह ने महिलाओं, बुजुर्गों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी तथा छोटे बच्चों को बिस्कुट खिलाए। ढिमरपुरा के बाढ़ पीड़ित परिवारों को विधायक घनश्याम सिंह ने खाद्यान्न तथा अन्य जरुरत के सामान की 120 किटें वितरित की।

मालूम हो कि पिछले दिनों सिंध नदी में आई भीषण बाढ़ में ढिमरपुरा गांव पूरी तरह डूब गया था। बाढ़ के कारण नदी पर रतनगढ़ के पास बना पुल टूट जाने से अब ढिमरपुरा के लोगों को नदी पार करने के लिए नाव या ट्यूब का सहारा लेना पड़ रहा है। पुल टूट जाने से ढिमरपुरा सेवढ़ा से पूरी तरह कट चुका हैं।

मंगलवार को विधायक सेवढ़ा घनश्याम सिंह ढिमरपुरा के लिए सेवढ़ा के बेरछा से नदी के घाट तक बाइक पर सवार होकर पहुंचे और यहां से नाव में बैठकर गांव की ओर रवाना हुए।

खाद्यान्न सामग्री वितरण के दौरान ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सेवढ़ा जनवेद सिंह कुशवाहा, मुमताज खान, जनपद सदस्य जयवेंद्र सिंह परिहार, पूर्व पार्षद नरेंद्र गंधी, पूर्व पार्षद राजेंद्र नोनेरिया, जसवंत बघेल, नारायण प्रजापति, रवि राजपूत, रामू गुर्जर, केपी यादव, रहीस खान, अब्बू खान आदि मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close