बुंदेलखंड एक्सप्रेस का जल्दी बदल सकता है नाम : मां पीतांबरा एक्सप्रेस रखे जाने की तैयारी, भिंड सांसद ने उठाई मांग !

Datia News : दतिया। जल्दी ही मां पीतांबरा के नाम से एक एक्सप्रेस ट्रेन पटरी पर दौड़ती नजर आएगी। रेल्वे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदले जाने की तैयारियां की जा रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्दी ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलकर मां पीतांबरा के नाम पर हो जाएगा। भिंड सांसद की पहल पर इस दिशा में कार्रवाई शुरू हो सकी है।

रेल्वे पीआरओ मनोज कुमार द्वारा इस संबंध में जानकारी दी गई कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम जल्दी ही बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस रखे जाने की तैयारी शुरू हो गई है। रेल्वे प्रशासन ने इस दिशा में कार्रवाई प्रारंभ की है। भिंड सांसद संध्या राय द्वारा प्रस्ताव तैयार कर भेजे जाने के बाद इस दिशा में तैयारी शुरू हो सकी।

विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार ग्वालियर-वाराणसी के बीच चलने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम जल्दी ही बदला जा सकता है। गौरतलब है कि दतिया में मां पीतांबरा रथयात्रा के दौरान भी बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलने की मांग स्थानीय निवासियों ने सांसद से की थी।

ट्रेन का नाम बदलने की कवायाद पिछले कुछ दिनों से चल रही है। झांसी रेल मंडल के सांसदों की बैठक में भी इसे लेकर चर्चा हुई थी। बुंदेलखंड एक्सप्रेस ग्वालियर-वाराणसी के बीच 23 स्टेशनों से होकर गुजरती है। 

प्रयागराज, बनारस, ग्वालियर और दतिया आने जाने वाले ज्यादातर यात्रियों को इसी ट्रेन में सफर करना पसंद हैं। इस ट्रेन से रोजाना काफी संख्या में यात्री सफर करते हैं।

रेल्वे प्रशासन जल्दी दे सकता है स्वीकृति : बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस करने की तैयारियों ने गति पकड़ ली है। इस ट्रेन का नाम बदलने का प्रस्ताव छह मई को झांसी रेल मंडल से संबंधित सांसदों की बैठक में भिंड की सांसद संध्या सुमन ने रखा था।

मंडल के रेल प्रशासन ने इसको लेकर कार्रवाई शुरू की है। पहले इसका एक प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। जिसे रेलवे मुख्यालय भेजा जाएगा। मुख्यालय से हरी झंडी मिलते ही ट्रेन का नाम बदला जा सकता है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter