दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों के खिलाफ 29 ठिकानों पर NIA की छापेमारी,6 लोग गिरफ्तार !

मुंबई : राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए ने मुंबई और उसके आसपास के जिलों में कुल 29 स्थानों पर तलाशी ली। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के संदिग्ध सहयोगियों जैसे हाजी अनीस, छोटा शकील, जावेद पटेल और टाइगर मेमन के परिसरों में तलाशी ली गई। एनआईए को संदेह है कि ये डी-कंपनी सदस्य लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अल कायदा जैसे अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं और हथियारों की तस्करी, नार्को-आतंकवाद, और मनी लॉन्ड्रिंग और नकली मुद्रा के प्रचलन में शामिल हैं। .

तलाशी के दौरान, एनआईए ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, अचल संपत्ति में निवेश के दस्तावेज, नकदी और आग्नेयास्त्रों सहित विभिन्न आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। एजेंसी ने कहा है कि मामले में आगे की जांच अभी जारी है।

आपको बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी को संयुक्त राष्ट्र ने आतंकवादी संगठन घोषित कर, उस पर प्रतिबंधित लगा रखा है. संयुक्त राष्ट्र ने 2003 में 1993 मुंबई बम धमाकों के मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम को ग्लोबल आतंकी घोषित कर उसके सिर 25 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था.

D-कंपनी के खिलाफ फरवरी में केस हुआ दर्ज
फरवरी में गृह मंत्रालय के आदेश पर NIA ने दाऊद इब्राहिम, डी कंपनी के खिलाफ अवैध वसूली का केस दर्ज किया था, उस मामले में ही यह छापेमारी चल रही है। आरोप है कि ये लोग एक्सटॉर्शन मनी का इस्तेमाल देश विरोधी कामों में करते हैं।

दाऊद पर है 25 मिलियन का इनाम
1993 ब्लास्ट के सबसे बड़े आरोपी दाऊद के खिलाफ 25 मिलियन डॉलर का इनाम है। उसकी ‘डी कंपनी’ को संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) ने बैन आतंकी संगठन घोषित किया है। दाऊद को 2003 में UN ने ग्लोबल आतंकी माना था। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दाऊद साथियों के साथ पाकिस्तान में छिपा हुआ है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter